एडगर मस्कारेन्हास ओडिशा की हॉकी टीमों के नए कोच नियुक्त

एडगर मस्कारेन्हास ओडिशा की हॉकी टीमों के नए कोच नियुक्त

भुवनेश्वर : ओडिशा के खेल विभाग ने कहा कि पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी और एफआईएच स्तर-2 प्रमाणित कोच एडगर मस्कारेन्हास को आगामी हॉकी इंडिया नेशनल चैंपियनशिप के लिए ओडिशा हॉकी टीमों का कोच नियुक्त किया गया है। ओडिशा के एथलीटों के लिए हॉकी प्रमुख खेलों में से एक होने के साथ, ओडिशा का खेल और युवा सेवा विभाग एडगर मस्करेन्हास को उनकी नई भूमिका के लिए स्वागत करते हुए प्रसन्न है और उम्मीद है कि उनका अनुभव और विशेषज्ञता ओडिशा हॉकी को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकती है।

मस्कारेन्हास को एयर इंडिया, महाराष्ट्र और भारतीय राष्ट्रीय टीम के लिए एक गोलकीपर के रूप में दो दशकों से अधिक का अनुभव है। उनके प्रभावशाली प्रदर्शनों में 1995 के एसएएफ खेलों में भारतीय राष्ट्रीय टीम के साथ स्वर्ण पदक जीतना, 1996 के ओलंपिक क्वालीफायर में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करना, इंदिरा गांधी गोल्ड कप में रजत पदक, कुछ नाम शामिल हैं।

उन्होंने 2019 में कोचिंग में एफआईएच लेवल -2 प्रमाणन हासिल किया और 2017, 2019 और 2021 की राष्ट्रीय चैंपियनशिप में महाराष्ट्र की सीनियर पुरुष टीम को कोचिंग दी, जिसमें दो क्वार्टर फाइनल और एक सेमीफाइनल फिनिश हासिल किया।

वह 2016 से 2017 तक हॉकी इंडिया लीग की दबंग मुंबई टीम के गोलकीपिंग कोच भी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website