ऊंची कूद एथलीट शंकर के पास ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का आखिरी मौका

ऊंची कूद एथलीट शंकर के पास ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का आखिरी मौका

नई दिल्ली, | भारत के ऊंची कूद एथलीट तेजस्विनी शंकर के पास शुक्रवार से पटियाला में शुरू हो रहे राष्ट्रीय इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप में टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का आखिरी मौका होगा।

23 वर्षीय शंकर जो कनसास स्टेट यूनीवर्सिटी के छात्र हैं, उन्हें टोक्यो का टिकट हासिल करने के लिए 2.33 मीटर का क्वालीफिकेशन मार्क हासिल करना होगा।

शंकर ने कहा, “मेरा लक्ष्य 2.33 मीटर को हासिल करना होगा। मेरे लिए टोक्यो के लिए क्वालीफाई करने का यही एकमात्र रास्ता है क्योंकि मेरी रैंकिंग जो ओलंपिक में जाने के लिए दूसरा जरिया है वो इतनी अच्छी नहीं है।”

शंकर के सीजन का सर्वश्रेष्ठ 2.28 मीटर है जबकि राष्ट्रीय रिकॉर्ड 2.29 मीटर का है।

इस महीने उन्होंने नेशनल कैलेगिएट एथलेटिक एसोसिएशन (एनसीएए) डिविजन 1 आउटडोर ट्रैक में 2.23 मीटर का स्कोर कर रजत पदक जीता था।

शंकर ने कहा, “इयूगेने में 2.33 मार्क मिस होने के बाद मेरे पास एकमात्र रास्ता भारत आकर पटियाला में घरेलू मीट में हिस्सा लेना बचा था।”

मई में शकर ने बिग 12 आउटडोर ट्रैक और फील्ड चैंपियनशिप में पुरुष ऊंची कूद इवेंट में 2.28 मीटर का स्कोर इसे जीता था। 2020 का संस्करण कोरोना महामारी के कारण बाधित रहा था।

शंकर मार्च में फेडरेशन कप एथलेटिक्स चैंपियनशिप में इसलिए हिस्सा नहीं ले पाए थे क्योंकि एनसीसीए इंडोर सीजन की तारीख का इससे टकराव हो रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website