उम्मीद है टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार का इस्तेमाल अतिरिक्त मेहनत के तौर पर करेगी : राहुल

उम्मीद है टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार का इस्तेमाल अतिरिक्त मेहनत के तौर पर करेगी : राहुल

नई दिल्ली : भारतीय टीम के स्टार ओपनर लोकेश राहुल ने मंगलवार को कहा कि भारत को 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार से निराशा मिली थी लेकिन उन्हें उम्मीद है कि टीम इस हार को टी20 विश्व कप जीतने के लिए अतिरिक्त मेहनत करने की प्रेरणा के तौर पर इस्तेमाल करेगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरूआत पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को मुकाबले से करेगी।

राहुल ने रेडबुल द्वारा आयोजित क्लबहाउस सत्र में कहा, “मैं काफी उत्साहित हूं और विश्व कप बड़ा इवेंट है। सभी क्रिकेटर इसके लिए तैयार हैं तथा सभी ने इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए ट्रेनिंग की है। 2019 विश्व कप सेमीफाइनल की हार ने टीम को काफी दुख पहुंचाया और उम्मीद करते हैं कि हम इसका इस्तेमाल खुद को प्रेरित रखने तथा टूर्नामेंट जीतने के लिए अतिरिक्त मेहनत करने के तौर पर करेंगे।”

इस टी20 विश्व कप को पिछले साल होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे स्थगित किया गया। हालांकि, राहुल का मानना है कि इससे टीमों को उनके बेस्ट संयोजन को देखने के लिए समय मिला है।

राहुल ने कहा, “विश्व कप को पिछले साल होना था लेकिन इसे स्थगित किया गया और इससे टीमों को बेस्ट संयोजन सोचने का मौका मिला।”

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के साथ इस बड़े इवेंट के लिए मेंटर के तौर पर जुड़े हैं। इस पर राहुल ने कहा कि धोनी का वापस आना सुखद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website