इंडिया ओपन 2022 : एक बार फिर से श्रीकांत की कीन यू से हो सकती है भिड़ंत

इंडिया ओपन 2022 : एक बार फिर से श्रीकांत की कीन यू से हो सकती है भिड़ंत

नई दिल्ली : विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत की यहां 11-16 जनवरी से होने वाले योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन 2022 में एक बार फिर से नए चैंपियन लोह कीन यू से भिड़ने की संभावना है। दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और 2021 विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन को सुपर 500 इवेंट के लिए 400,000 डॉलर की राशि दी गई है, जो 2022 बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर सीजन की शुरुआत करेंगे।

शीर्ष वरीयता प्राप्त श्रीकांत, जिन्होंने हाल ही में विश्व रैंकिंग में शीर्ष 10 में प्रवेश किया है। एक बार फिर से सिंगापुर के कीन यू से संभावित पुरुष एकल सेमीफाइनल में एक-दूसरे से भिड़ने की संभावना है।

फार्म में चल रहे सेन मिस्र अधम एल्गामल के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे और अंतिम आठ चरण में हमवतन और विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनलिस्ट एचएस प्रणय का सामना कर सकते हैं।

बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) द्वारा आयोजित कार्यक्रम के अनुसार, प्रणय स्पेन के पाब्लो एबियन के खिलाफ शुरुआत करने के लिए तैयार हैं।

दूसरी वरीयता प्राप्त बी साई प्रणीत भी साल की शुरुआत उच्च स्तर पर करना चाहेंगे क्योंकि वह शुरुआती दौर में स्पेन के लुइस पेनालवर से भिड़ने वाले है और क्वार्टर फाइनल में इडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो का सामना कर सकते हैं।

प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का 11वां सीजन, जो कोविड-19 महामारी के कारण दो साल के बाद आयोजित किया जा रहा है। सभी मैच इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव इंडोर हॉल में खेला जाएगा।

बीएआई के महासचिव अजय सिंघानिया ने गुरुवार को एक विज्ञप्ति में कहा, “हम सभी के लिए दो साल कठिन रहे हैं, लेकिन हम एक बार फिर इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। दुर्भाग्य से खिलाड़ियों और अन्य हितधारकों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में रखते हुए यह मेगा इवेंट दर्शकों के बिना खेला जाएगा।”

महिला एकल में, शीर्ष वरीयता प्राप्त सिंधु नए साल की शुरुआत हमवतन श्री कृष्ण प्रिया कुदारावल्ली के खिलाफ करेंगी और अंतिम आठ चरण में रूस की पांचवीं वरीयता प्राप्त एवगेनिया कोसेत्सकाया का सामना कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website