इंग्लैंड, कीवी खिलाड़ियों ने 23वें ओवर में 23 सेकेंड के लिए वार्न को दी श्रद्धांजलि

इंग्लैंड, कीवी खिलाड़ियों ने 23वें ओवर में 23 सेकेंड के लिए वार्न को दी श्रद्धांजलि

लंदन: मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के दौरे पर आए क्रिकेटरों ने दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई स्पिन जादूगर शेन वार्न को याद करने का एक अनूठा तरीका खोजा। वार्न का मार्च में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी। बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड और केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन, दोनों टीमों के क्रिकेटर 23वें ओवर में 23 सेकंड के लिए ध्यान में खड़े रहे, यहां तक कि लॉर्डस के हजारों दर्शकों ने भी ताली बजाई। महान क्रिकेटर, जिनका 4 मार्च को 52 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

लॉर्डस की स्क्रीन में वॉर्न के जीवन की झलक दिखाई गई, जबकि होर्डिग में लिखा था, ‘शेन वार्न 1969-2022।’

श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट) के बाद वार्न टेस्ट इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट (708) लेने वाले महान स्पिनर रहे। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉलर डर्मोट ब्रेरेटन के सम्मान में 23 नंबर की जर्सी पहनी थी।

स्काई स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है, “इससे पहले, जेपी मॉर्गन मीडिया सेंटर में मुख्य कमेंट्री बॉक्स का नाम बदलकर मेरिलेबोन क्रिकेट क्लब और स्काई स्पोर्ट्स के बीच साझेदारी में वॉर्न के नाम पर रखा गया था।”

तस्वीर को इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने भी री-ट्वीट किया, जिन्होंने लिखा, “23वें ओवर में 23 सेकेंड। हैसटैग वार्न।”

वॉर्न ने राजस्थान रॉयल्स को 2008 में अपने पहले और एकमात्र आईपीएल खिताब के लिए निर्देशित किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website