आर्चर राजस्थान के लिए शुरुआती 4 मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे

आर्चर राजस्थान के लिए शुरुआती 4 मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे

नई दिल्ली, | राजस्थान रॉयल्स के इंग्लिश तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अपनी चोट से उबरने के कारण आईपीएल 2021 के शुरुआती मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। इएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, आर्चर अंगुली में सर्जरी के कारण राजस्थान के लिए कम से कम शुरुआती चार मुकाबलों में नहीं खेल सकेंगे।

आईपीएल 2021 का आयोजन नौ अप्रैल से होना है। राजस्थान का इस सत्र में पहला मुकाबला पंजाब किंग्स के साथ 12 अप्रैल को मुंबई में होगा। राजस्थान को फिलहाल इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से आर्चर की वापसी को लेकर अपडेट का इंतजार है। लेकिन ऐसा समझा जाता है कि फ्रेंचाइजी को उम्मीद है कि आर्चर उनके लिए कम से कम पहले चार मैचों में शामिल नहीं हो सकेंगे।

बुधवार को ईसीबी ने बताया कि आर्चर की सफल सर्जरी हुई है और वह दो सप्ताह तक रिहेबिलिटेशन में रहेंगे। ट्रेनिंग से पहले विशेषज्ञ उनकी स्थिति की जांच करेंगे। आर्चर के आईपीएल से जुड़ने पर ईसीबी ने बताया कि अभी किसी भी बात की पुष्टि करना जल्दबाजी होगी और कोई भी फैसला तब ही लिया जा सकेगा, जब आर्चर को गेंदबाजी करने के लिए मंजूरी दी जाएगी।

भारत के साथ टी20 सीरीज के तुरंत बाद आर्चर अपनी चोट के कारण इंग्लैंड लौट गए थे।

राजस्थान का पंजाब किंग्स के बाद 15 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स, 19 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और 22 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मुकाबला होगा।

English Website