आरसीबी के निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद कोहली पर कभी उंगली नहीं उठाऊंगा : लारा

आरसीबी के निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद कोहली पर कभी उंगली नहीं उठाऊंगा : लारा

दुबई : वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने मंगलवार को कहा कि किसी भी परिस्थिति में वह विराट कोहली पर उंगली नहीं उठाएंगे। कोहली ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत में ही कहा था कि वह इस सीजन के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ेंगे। बेंगलोर ने कोहली की नौै साल की कप्तानी और अबतक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है।

आरसीबी को सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ हार का सामना कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

लारा ने क्रिकेट डॉट कॉम से कहा, “अगर मैं फ्रेंचाइजी का मालिक होता तो मैं कोहली से कप्तानी जारी रखने के लिए कहता। कोहली एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में अलग हैं। वह हाई प्रोफाइल खिलाड़ी हैं और अभी युवा हैं तथा किसी और के नेतृत्व में खेलने के लिए तैयार हैं। कोहली आरसीबी के साथ बने रहना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं उन्हें वो खिलाड़ी देता जो वह चाहते हैं और अगले कुछ साल तक ध्यान केंद्रित करता। यह कठिन है और मैं कभी भी कोहली पर उंगली नहीं उठाऊंगा जो मैदान पर सबकुछ देते हैं।”

लारा ने कहा, “यह कठिन हार है। आपने टॉस जीता और आप वो कर सकते थे जो चाहते हैं। आरसीबी की टीम पांच ओवर में बिना किसी नुकसान के 49 रन पर थी। पडीकल आउट हुए और फिर कोहली धीमे पड़ गए। अगर आप पॉवरप्ले में प्रति ओवर 10 रन बनाते हैं तो आप मध्य ओवरों में छह रन बना सकते हैं इसमें कुछ गलत नहीं है लेकिन ज्यादा विकेट नहीं गंवाए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website