आईसीसी 20 जून को मीडिया अधिकारों के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू करेगा

आईसीसी 20 जून को मीडिया अधिकारों के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू करेगा

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) 20 जून से शुरू होने वाले अपने आयोजनों के अगले चक्र के लिए मीडिया अधिकारों के लिए अपना पहला निविदा आमंत्रण (आईटीटी) जारी करेगी। इस बारे में विश्व क्रिकेट निकाय ने शुक्रवार को जानकारी दी। आईटीटी केवल भारतीय बाजार के लिए है, जिसमें केवल टीवी पर छह पैकेज उपलब्ध हैं, जो डिजिटल या दोनों का संयोजन है।

आईसीसी अधिकारों की विशेषता यह है कि पहली बार पुरुषों और महिलाओं के अधिकार अलग-अलग बेचे जाएंगे और संभावित भागीदार 16 पुरुषों के कार्यक्रमों (8 साल से अधिक) और छह महिलाओं की कार्यक्रमों (4 साल से अधिक) के लिए बोली लगा सकते हैं, कुल मिलाकर 362 और 103 मैच हैं।

आईसीसी के अनुसार, इच्छुक पार्टियों को पुरुष स्पर्धाओं के पहले चार वर्षों के लिए बोली जमा करनी होगी। हालांकि, उनके पास आठ साल की साझेदारी के लिए बोली लगाने का विकल्प भी है।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने एक बयान में कहा, “अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट लगातार विशाल दर्शकों को आकर्षित करेगा और यह आईसीसी आयोजनों के लिए प्रसारकों ने महत्वपूर्ण रुचि ली है। हमारे एक अरब से अधिक प्रशंसक हैं, जो विश्व स्तर पर खेल को खेलना पसंद करते हैं और वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को क्रिकेट के लिए प्रतिस्पर्धा करते हुए देखना चाहेंगे।”

प्रस्तुत निविदाओं पर निर्णय आईसीसी बोर्ड द्वारा सितंबर 2022 में किया जाएगा। इसके बाद अतिरिक्त बाजारों के लिए आईटीटी जारी किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website