आईपीएल 2022 : स्मिथ बोले, वार्नर और नॉर्टजे हैं मैच विजेता

आईपीएल 2022 : स्मिथ बोले, वार्नर और नॉर्टजे हैं मैच विजेता

मुंबई : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन में डेविड वार्नर और एनरिक नॉर्टजे के होने से यह सुनिश्चित हो जाएगा कि यह जोड़ी अकेले दम पर मैच जीता सकती है। वार्नर और नॉर्टजे अलग-अलग कारणों से दिल्ली के पहले दो मैच नहीं खेल पाए। लेकिन गुरुवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में दिल्ली का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा, जिसके लिए दोनों चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

स्मिथ ने क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा, “यदि आपके पास वार्नर और नॉर्टजे फिट हैं और खेलने के लिए तैयार हैं, तो आप बस उन्हें चुनें, क्योंकि वे मैच विजेता हैं और आपको अकेले ही मैच जीता सकते हैं। यह आपके लाइनअप में प्रभावशाली खिलाड़ियों को जोड़ देगा, जो टी20 में बेहद महत्वपूर्ण है।”

अगर वार्नर पृथ्वी शॉ के साथ लखनऊ के खिलाफ ओपनिंग करते हैं, तो यह इस सीजन में दिल्ली के लिए उनका पहला मैच होगा, खासकर 2009 से 2013 तक उनके साथ अपनी आईपीएल यात्रा शुरू करने के बाद।

वार्नर तब सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सफल रहे, जिससे उन्हें टीम में जगह मिली, लेकिन पिछले दो सीजन में खराब होने के कारण वार्नर को हैदराबाद ने रिटेन नहीं किया और मेगा ऑक्शन में दिल्ली ने उन्हें खरीदा।

स्मिथ को लगता है कि वार्नर के आने से बल्लेबाजी क्रम में शॉ और कप्तान ऋषभ पंत पर भारी दबाव पड़ेगा।

उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि वार्नर विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जैसा कि हमने उन्हें एसआरएच के लिए देखा है।”

उन्होंने आगे कहा, “रिकी पोंटिंग उसे अच्छी तरह से जानते होंगे कि उनसे सर्वश्रेष्ठ कैसे प्राप्त किया जाए। उसकी बहुत स्पष्ट मानसिकता होगी कि वार्नर का उपयोग कैसे किया जाए। हमने उन्हें विश्व कप में देखा और उनके पास अभी भी बहुत क्षमता है।”

दूसरी ओर, नॉर्टजे को 2020 और 2021 सीजन में शानदार काम के कारण देश के साथी कगिसो रबाडा से साथ दिल्ली में लाया गया था। लेकिन तेज गेंदबाज ने चोटों के कारण पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप के बाद से कोई क्रिकेट नहीं खेला है। हालांकि नॉर्टजे अब चयन के लिए उपलब्ध हैं, स्मिथ को लगता है कि उनकी उपस्थिति दिल्ली की गेंदबाजी को मजबूती मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website