आईपीएल में प्रदीप सांगवान ने की शानदार वापसी

आईपीएल में प्रदीप सांगवान ने की शानदार वापसी

मुंबई : क्रिकेट में सफलता विभिन्न कारकों पर निर्भर करती है और यही कारण है कि एक ही समय में शुरू करने वाले दो खिलाड़ी एक ही खेल में विपरीत प्रदर्शन के साथ आगे बढ़ रहे हैं। यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2022 के 43वें मैच के दौरान जब उनका सामना हुआ, तो दिल्ली के दो क्रिकेटरों विराट कोहली और प्रदीप सांगवान ने शानदार भूमिका निभाई।

कोहली और सांगवान ने एक ही समय के आसपास शुरुआत की और मलेशिया में 2008 आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम का हिस्सा थे। कोहली टीम के कप्तान थे और पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम की तर्ज खुद को तैयार करने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सांगवान भी सफल रहे थे। उन्होंने टूर्नामेंट में भारत के लिए आठ विकेट लिए। दिल्ली डेयरडेविल्स ने सांगवान और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कोहली को आईपीएल के पहले सीजन के लिए अपनी टीम में लिया था।

उसके बाद उनके रास्ते बदल गए और आज जबकि कोहली आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज हैं, सांगवान ने प्लेइंग इलेवन से लेकर 2020 में दिल्ली कैपिटल के लिए नेट गेंदबाज बनने तक अपना समय अलग-अलग फ्रेंचाइजी में बिताया है।

दिल्ली के 31 वर्षीय खिलाड़ी ने दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात लायंस का प्रतिनिधित्व किया है और अब वह नई आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के साथ है। बीच में, उन्होंने केकेआर के लिए खेलते हुए 2013 में एक डोप टेस्ट में असफल होने वाले पहले आईपीएल खिलाड़ी बने थे।

शनिवार को सांगवान को गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया और वह मैदान में उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में सामने आए, उन्होंने अपने चार ओवरों में 2/19 विकेट लिए।

अब जब उन्हें आईपीएल 2022 में प्रभावित करने का मौका मिला, तो सांगवान को कुछ और मैच खेलने और अधिक सफलता की उम्मीद होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website