आईपीएल नीलामी में मिचेल स्टार्क के 24.75 करोड़ मिलने पर पत्नी एलिसा हीली ने कहा, ‘अद्भुत क्षण’

आईपीएल नीलामी में मिचेल स्टार्क के 24.75 करोड़ मिलने पर पत्नी एलिसा हीली ने कहा, ‘अद्भुत क्षण’

मुंबई : ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की कप्तान एलिसा हीली ने 2024 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी में पति मिशेल स्टार्क की अभूतपूर्व डील को बुधवार को “अविश्वसनीय क्षण” और “शानदार दिन” बताया।

हीली ने कहा कि स्टार्क का इस समृद्ध लीग के इतिहास में 24.75 करोड़ रुपये का सबसे महंगा खिलाड़ी बनना उनकी कड़ी मेहनत और आईपीएल के पैसे पर देश को तरजीह देने के कारण उचित है।

मंगलवार को स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड तोड़ बोली में खरीदा। उन्होंने अपने विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस द्वारा कुछ मिनट पहले बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जो 20 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाले पहले खिलाड़ी बने जब उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में चुना था।

हीली, जो भारत में हरमनप्रीत कौर की भारतीय टीम के खिलाफ बहु-प्रारूप श्रृंखला में महिला टीम का नेतृत्व कर रही हैं, को गुरुवार को वानखेड़े में भारत के खिलाफ शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट से पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में आईपीएल नीलामी पर सवालों का सामना करना पड़ा।

33 वर्षीय हीली ने मजाक में कहा कि वह आईपीएल से संबंधित किसी भी सवाल का जवाब नहीं देंगी, उन्होंने इसे ”जैसा है वैसा ही” बताया।

हीली ने कहा, “ठीक है। हम आईपीएल को रास्ते से हटा देंगे, है ना? देखिए, यह वैसा ही है। यह मिच के लिए एक अद्भुत क्षण है।”

उन्होंने कहा कि स्टार्क द्वारा की गई कड़ी मेहनत और आठ साल तक आईपीएल से गायब रहने के कारण उनके द्वारा किए गए त्याग के कारण जो भारी दिलचस्पी पैदा हुई, वह उचित है।

हीली ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि यह उनकी कड़ी मेहनत और संभवत: पिछले आठ वर्षों में अपने देश को पहले स्थान पर रखने के लिए किए गए कुछ विकल्पों के लिए एक बड़ा औचित्य है। तो, हाँ, एक अच्छा दिन है।”

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान, जो एक क्रिकेटर परिवार से आती हैं, क्योंकि उनके चाचा इयान हीली ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते थे, ने कहा कि वह नीलामी के दौरान पार्टी नहीं कर रही थीं, बल्कि भारत के खिलाफ श्रृंखला से पहले जिम में काम कर रही थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website