आईपीएल के कारण टी20 में नंबर-1 बनी इंग्लैंड : एश्ले जाइल्स

आईपीएल के कारण टी20 में नंबर-1 बनी इंग्लैंड : एश्ले जाइल्स

नई दिल्ली, | इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी तथा इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रबंध निदेशक एश्ले जाइल्स का कहना है कि इंग्लैंड को आईपीएल में खेलने का फायदा मिला है जिसके कारण वह आईसीसी टी20 में नंबर-1 टीम बनी है। एश्ले ने द हुसैन एंड की क्रिकेट शो में कहा, “वर्षो पहले हमें खिलाड़ियों को आईपीएल में भेजने में परेशानी होती थी। लेकिन अब हमारे सभी खिलाड़ी की मांग रहती है, इसका बड़ा कारण है कि हम सीमित ओवरों के प्रारूप में नंबर-1 टीम हैं।”

एश्ले ने स्पष्ट किया कि इंग्लैंड के खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज या आईपीएल में खेलने के फैसले को लेकर पूरी तरह स्वतंत्र हैं। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज आईपीएल खत्म होने के तीन दिन बाद दो जून से होनी है।

एश्ले ने कहा, “मेरी जब खिलाड़ियों से बात हुई तो मैंने उनसे कोई भी कार्यक्रम तय करने से पहले अच्छे से सोचने के लिए कहा। मैंने उन्हें कुछ निर्देष नहीं दिए।”

उन्होंने कहा, “आईपीएल कही जा नहीं जा रहा है। इससे हमें काफी फायदा पहुंचा है। इस ग्रुप में मेरे ख्याल से 16 खिलाड़ियों में से 12 खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे। खिलाड़ियों का आईपीएल में खेलना हमें मंजूर है। दो टेस्ट मैच देरी से कराए जा सकते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website