आईपीएल अधिकारों के रिन्यू से एसआरएच के मालिक सनटीवी के लिए प्राप्त कर सकते हैं सबसे बड़ा डेल्टा

आईपीएल अधिकारों के रिन्यू से एसआरएच के मालिक सनटीवी के लिए प्राप्त कर सकते हैं सबसे बड़ा डेल्टा

नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के मालिक सनटीवी के लिए आईपीएल अधिकारों के रिन्यू से सबसे बड़ा डेल्टा प्राप्त करने की सोच रहे होंगे, क्योंकि टीम की वैल्यू सबसे अधिक बढ़ सकती है, क्योंकि प्रसारण व्यवसाय में तेजी से बढ़ने की संभावना है। इस बारे में एलारा सिक्योरिटीज ने एक रिपोर्ट में जानकारी दी। रिपोर्ट में कहा गया है कि मुंबई इंडियंस (एमआई) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरबीसी) अपने मालिकों, रिलायंस इंडस्ट्री (आरआईएल) और यूनाइटेड स्पिरिट्स (यूएनएसपी), मार्केट कैप में क्रमश: 0.7 प्रतिशत और 15.5 प्रतिशत का योगदान दे सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया, “हम आईपीएल टीमों के लिए 14-15.5 एक्स मार्केट कैप / बिक्री मूल्यांकन का श्रेय देते हैं, जिसका अर्थ है कि कम से कम 1.2 बिलियन डॉलर का बेस-केस वैल्यूएशन होगा। यह खिलाड़ियों के प्रोफाइल जैसे कारकों के आधार पर बेस केस से 15 प्रतिशत अधिक या कम हो सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है, “टारगेट वैल्यूएशन फ्रेंचाइजी टीम की रेवेन्यू ग्रोथ (मीडिया राइट्स से बढ़ी हुई यील्ड के कारण) और बेंचमार्किं ग ग्रोथ / ग्लोबल टीम फ्रेंचाइजी वैल्यूएशन (केस इन पॉइंट, मैनचेस्टर यूनाइटेड) जैसे कारकों पर टिका है।”

डिजिटल/टीवी मौजूदा आधार पर 100 फीसदी/40फीसदी प्रीमियम है। इन प्रीमियमों के आधार पर, आईपीएल मीडिया अधिकारों में डिजिटल की हिस्सेदारी 50 प्रतिशत तक बढ़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website