अपने खेल को अगले स्तर पर ले गया है यशस्वी जायसवाल : रोहित शर्मा

अपने खेल को अगले स्तर पर ले गया है यशस्वी जायसवाल : रोहित शर्मा

मुंबई : मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल में अपनी टीम के खिलाफ युवा यशस्वी जायसवाल की शतकीय पारी से बेहद प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इस सीजन में खेल को अगले स्तर पर पहुंचा दिया है। 21 वर्षीय जायसवाल ने वानखेड़े स्टेडियम में 62 गेंदों में 124 रन (16 चौके और आठ छक्के) बनाए जो उनका पहला आईपीएल शतक था। उनकी पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स 212/7 के चुनौतीपूर्ण स्कोर बना सका।

हालांकि, सूर्यकुमार यादव की 360-डिग्री स्पेशल (29 गेंदों में 55), कैमरून ग्रीन की तेज 44 (26 गेंद) और टिम डेविड की धुआंधार (14 गेंद पर नाबाद 45 रन) पारी ने मुंबई इंडियंस को रविवार की रात तीन गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा करने में मदद की।

रोहित ने मैच के बाद कहा, मैंने उसे (जायसवाल) पिछले साल देखा था, लेकिन इस साल वह अपने खेल को अगले स्तर पर ले गया है। मैंने उससे पूछा ‘आपको शक्ति कहां से मिली’। उसने कहा कि वह जिम जा रहा है, यह उसके लिए, भारतीय क्रिकेट और आरआर के लिए भी अच्छा है।

रोहित अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश थे।

उन्होंने कहा, यह देखकर खुशी हुई कि हमने लक्ष्य का पीछा कैसे किया। पिछले गेम में भी, हम करीब आए और हमने पीछा करने के लिए खुद का समर्थन किया। इसलिए यह सुखद था। टिम (डेविड) में बहुत क्षमता और शक्ति है।

एमआई के कप्तान ने यह भी कहा कि जोफ्रा आर्चर का टीम में वापस आना और अच्छी गेंदबाजी करना अच्छा था।

रोहित ने कहा, जोफ्रा को चोट लगी थी, गेंदबाजों के साथ हमें पता है कि उन्हें मैच अभ्यास की जरूरत है। लेकिन उनकी गति बड़ी सकारात्मक थी और सूर्य कुमार यादव की ऐसी धमाकेदार पारी आने ही वाली थी।

दूसरी ओर, ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुने गए जायसवाल ने कहा कि वह कड़ी मेहनत करते रहना चाहते हैं और पूरी प्रक्रिया पर फोकस करना चाहते हैं।

जायसवाल ने कहा, जब मैंने अपना शतक पूरा किया, तो मुझे नहीं पता था कि गेंद बाउंड्री के पास गई या नहीं। इसलिए मैंने हर चीज के लिए भगवान का शुक्रिया अदा किया। यह मुख्य आकर्षण था। ऐसे दिन भी होते हैं। मैं प्रक्रिया पर फोकस करना चाहता हूं और कड़ी मेहनत करना चाहता हूं। मैं सकारात्मक रहा हूं और एक अच्छी, फिट जीवन शैली बनाए रख रहा हूं जो मदद कर रहा है। मुझे स्ट्रेट ड्राइव और कवर ड्राइव खेलने में मजा आता है, जिससे मुझे बहुत आत्मविश्वास मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website