होंडा एचआर-वी 2021 क्रॉसओवर एसयूवी से उठा पर्दा, भारत में जल्द होगी लॉन्च

होंडा एचआर-वी 2021 क्रॉसओवर एसयूवी से उठा पर्दा, भारत में जल्द होगी लॉन्च

नई दिल्ली। जापान की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी Honda (होंडा) ने अपनी बहुप्रतीक्षित Honda HR-V (Honda Vezel) क्रॉसओवर एसयूवी की तीसरी पीढ़ी का आखिरकार जापान में ग्लोबल डेब्यू किया। होंडा एचआर-वी एसयूवी की जापान और चीन में वीजेल के नाम से बिक्री होती है। जल्द ही इसे न्यू जेनरेशन अवतार में लॉन्च किया जाएगा। लेकिन इससे पहले इस जापान में ऑल न्यू वीजेल के रूप में पेश किया गया है। HR-V को भारतीय बाजार में कभी लॉन्च नहीं किया गया, लेकिन इसकी तीसरी-जेनरेशन मॉडल को देश में पेश किया जा सकता है। 2021 होंडा एचआर-वी में एक मजबूत हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है। इसके साथ ही इसके डिजाइन में महत्वपूर्ण बदलाव और फीचर्स अपडेट्स किए गए हैं। यहां जानते हैं नई होंडा एचआर-वी एसयूवी से जुड़ी 15 अहम बातें। 

जापान में होंडा एचआर-वी एसयूवी को 4 वेरिएंट्स – G, e: HEV X, e: HEV X, e: HEV Z और E: HEV Play में पेश किया जाएगा। नई HR-V होंडा के e: HEV पावरट्रेन के साथ आता है जिसमें 1.5L पेट्रोल इंजन और दो इलेक्ट्रिक मोटर शामिल हैं। इसमें लिथियम आयन बैटरी और एक फिक्स्ड गियर ट्रांसमिशन भी शामिल है। 

होंडा एचआर-वी में नई मजबूत हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है जो 109 bhp का पावर जेनरेट करता है और यह 9.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। नई 2021 होंडा एचआर-वी में तीन ड्राइविंग मोड – इंजन ड्राइव, इलेक्ट्रिक ड्राइव और हाइब्रिड ड्राइव मिलता है। नई 2021 होंडा एचआर-वी में तीन ड्राइविंग मोड – इंजन ड्राइव, इलेक्ट्रिक ड्राइव और हाइब्रिड ड्राइव मिलता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website