लेनोवो ने महामारी प्रभावित जून तिमाही में भारत में 31 फीसदी की वृद्धि दर्ज की

लेनोवो ने महामारी प्रभावित जून तिमाही में भारत में 31 फीसदी की वृद्धि दर्ज की

नई दिल्ली, | पीसी प्रमुख लेनोवो ने जून तिमाही के लिए भारत में सभी समूह व्यवसायों के लिए लगभग 46.2 करोड़ डॉलर का राजस्व दर्ज किया, जो साल-दर-साल 31.3 प्रतिशत की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है, क्योंकि डिजिटल उपकरणों की मांग कार्य-जीवन को बनाए रखने के लिए है। कंपनी ने बुधवार को कहा कि दूसरी कोविड लहर के बीच संतुलन में वृद्धि जारी रही। लेनोवो ने पिछले वित्तीय वर्ष में भारत में लगातार वृद्धि देखी और पिछली तिमाही में असाधारण रूप से मजबूत प्रदर्शन दिया।

लेनेवो पीसीएसडी इंडिया के प्रबंध निदेशक शैलेंद्र कात्याल ने कहा, “हमने पिछले एक साल में भारत में व्यवसायों में मजबूत मांग देखी, और इस साल की पहली तिमाही में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया। व्यक्तियों, कंपनियों और संस्थानों ने चल रही महामारी के दौरान मांगों को पूरा किया। वे प्रौद्योगिकी के साथ अपने संबंधों को बदल रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “हमारी व्यापक प्रौद्योगिकी सेवाओं, उपकरणों की हमारी विस्तृत श्रृंखला और बुनियादी ढांचे के समाधान के साथ, लेनोवो इस परिवर्तन का समर्थन कर रहा है। हम हाइब्रिड वर्क सिस्टम, मुख्य उद्योगों के डिजिटलीकरण और आगे के शैक्षिक अवसरों को अपनाने में तेजी ला रहे हैं।”

वैश्विक स्तर पर लेनोवो के प्रदर्शन ने महत्वपूर्ण वर्ष-दर-वर्ष लाभप्रदता में सुधार किया है। कर-पूर्व आय लगभग दोगुनी होकर 65 करोड़ डॉलर (96 प्रतिशत तक) हो गई, और शुद्ध आय भी दोगुने से अधिक (119 प्रतिशत तक) हो गई।

जून तिमाही में लेनोवो समूह ने सालाना आधार पर 27 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 16.9 अरब डॉलर का राजस्व अर्जित किया।

लेनोवो के चेयरमैन और सीईओ युआनकिंग यांग ने कहा, “त्वरित डिजिटल और इंटेलिजेंट ट्रांसफॉर्मेशन ने वैश्विक स्तर पर महत्वपूर्ण बाजार के अवसर पैदा किए हैं। लेनोवो सफलतापूर्वक इन्हें जब्त कर रहा है, क्योंकि हम एक डिवाइस कंपनी से एक सेवा और समाधान प्रदाता बन गए हैं।”

उन्होंने कहा, “आगे बढ़ते हुए, हम अगले तीन वर्षों में इसे दोगुना करने का लक्ष्य रखते हुए आरएंडडी निवेश बढ़ाना जारी रखेंगे और अपनी परिचालन उत्कृष्टता में और सुधार करेंगे।”

कंपनी वर्टिकल सॉल्यूशंस, इंफ्रास्ट्रक्च र सॉल्यूशंस, प्रीमियम पीसी और टैबलेट, स्मार्टफोन, एम्बेडेड कंप्यूटिंग और अन्य स्मार्ट उपकरण जैसे गैर-पीसी उपकरणों जैसे क्षेत्रों में अपने व्यवसाय में सतत विकास व लाभप्रदता में निरंतर सुधार कर रही है।

साल-दर-साल पहली तिमाही में आरएंडडी खर्च में 40 फीसदी की बढ़ोतरी करने के बाद, लेनोवो ने कहा कि वह नवाचार में और निवेश करेगी और अगले तीन वर्षों में अपने आरएंडडी निवेश को दोगुना कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website