फसल और मोटर बीमा में पिछले महीने पूरे उद्योग के सालाना जीडब्ल्यूपी में वृद्धि की

फसल और मोटर बीमा में पिछले महीने पूरे उद्योग के सालाना जीडब्ल्यूपी में वृद्धि की

नई दिल्ली : फसल बीमा के साथ-साथ सामान्य बीमा उद्योग के ‘सकल लिखित प्रीमियम’ (जीडब्ल्यूपी) की साल दर साल में तेज वृद्धि हुई है।

जीडब्ल्यूपी पुर्नबीमा और सीडिंग फीस के लिए कटौती से पहले का कुल प्रीमियम है।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज (मोओएफएसएल) की एक रिपोर्ट के अनुसार, समग्र जीडब्ल्यूपी विकास सभी क्षेत्रों में मजबूत प्रदर्शन किया है।, जिसमें समुद्री, मोटर ओडी, स्वास्थ्य, फसल में 38.6 प्रतिशत, 11.2 प्रतिशत, 24.5 प्रतिशत, 40.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

रिपोर्ट में कहा गया है, निजी खिलाड़ियों ने अगस्त 2021 में सालाना आधार पर 18.4 प्रतिशत की जीडब्ल्यूपी वृद्धि दर्ज की, जबकि उद्योग ने सालाना 24.1 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की।

वित्त वर्ष 22 वाईटीडी में, निजी खिलाड़ियों के जीडब्ल्यूपी में सालाना 14.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई। उद्योग के लिए समान रूप से 16.9 प्रतिशत की वृद्धि।

इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘स्वास्थ्य’ व्यवसाय में सालाना आधार पर 24.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जिसमें ‘खुदरा, समूह स्वास्थ्य’ में 14 प्रतिशत, 37 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

सरकारी योजनाओं, विदेशी स्वास्थ्य कारोबार में भी सालाना आधार पर 22 प्रतिशत, 82 प्रतिशत की मजबूत वृद्धि देखी गई।

समग्र उद्योग में ‘स्वास्थ्य’ खंड की हिस्सेदारी वित्त वर्ष22 वाईटीडी आधार पर 395बीपी बढ़कर 34.9 प्रतिशत हो गई।

इसके अलावा, ‘मोटर’ कारोबार में सालाना आधार पर 8.5 प्रतिशत की तेजी आई, जिसमें ‘मोटर ओडी, टीपी’ में 11.2 प्रतिशत, 6.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

वित्त वर्ष 22 वाईटीडी आधार पर मोटर सेगमेंट की हिस्सेदारी समग्र उद्योग जीडब्ल्यूपी में 296बीपी से घटकर 30.1 प्रतिशत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website