नोकिया ने भारत में फाइबर ब्रॉडबैंड उपकरणों के निर्माण को बढ़ावा दिया

नोकिया ने भारत में फाइबर ब्रॉडबैंड उपकरणों के निर्माण को बढ़ावा दिया

नई दिल्ली : नोकिया ने गुरुवार को घोषणा की है कि वह चेन्नई के पास श्रीपेरंबुदूर में अपनी फैक्ट्री में फाइबर ब्रॉडबैंड उपकरणों के निर्माण का विस्तार करेगी क्योंकि देश 5जी युग में प्रवेश कर रहा है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि भारत और दुनिया भर में ग्राहकों की बढ़ती मांग के बीच जीपीओएन ऑप्टिकल लाइन टर्मिनल (ओएलटी) का निर्माण नोकिया की चेन्नई फैक्ट्री में किया जाएगा।

नोकिया वर्तमान में सरकार की प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव (पीएलआई) योजना में भागीदार है और बढ़ती मांग के जवाब में चेन्नई में अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ा रही है।

नोकिया में फिक्स्ड नेटवर्क्‍स के अध्यक्ष सैंडी मोटले ने कहा, “5जी नेटवर्क और नए हाइब्रिड उपयोग मॉडल की गति के रूप में ऑपरेटरों को तेजी से वितरित नेटवर्क आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र की ओर धकेलते हैं, सेवा प्रदाता अपने मौजूदा नेटवर्क को बनाने और अपग्रेड करने के लिए फाइबर में निवेश कर रहे हैं।”

नोकिया विश्व स्तर पर एफटीटी गुणा समाधानों में अग्रणी है और अगली पीढ़ी के पीओएन समाधानों को पेश करने के लिए तेजी से नवाचार कर रहा है।

जापान, भारत और दक्षिण पूर्व एशिया जैसे बाजारों में मजबूत मांग को देखते हुए फाइबर की मांग एशिया-प्रशांत क्षेत्र के साथ नए क्षेत्रों में भी स्थानांतरित हो रही है।

इस मांग में से अधिकांश को फाइबर टू द होम (एफटीटीएच) के रूप में देखा जाएगा, लेकिन मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों (एमएनओ) की ओर से भी महत्वपूर्ण मांग है क्योंकि वे 5जी लॉन्च कर रहे हैं और अपेक्षित वृद्धि को पूरा करने के लिए अपने परिवहन नेटवर्क में अगली पीढ़ी के डेटा ट्रैफिक में फाइबर की आवश्यकता होती है।

नोकिया ने कहा कि भारत में पीओएन ओएलटी के नियोजित उत्पादन से कंपनी के उत्पादन आधार और भौगोलिक पहुंच को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website