दिल्ली हवाई अड्डे का रनवे 29एल सीएटी तीन आज से चालू: सिंधिया

दिल्ली हवाई अड्डे का रनवे 29एल सीएटी तीन आज से चालू: सिंधिया

नई दिल्ली : केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि दिल्ली हवाई अड्डे पर आरडब्ल्यूवाई (रनवे) 29एल सीएटी तीन को मंगलवार से चालू कर दिया गया है।

कोहरे से उत्पन्न व्यवधानों के मुद्दे को संबोधित करते हुए, सिंधिया ने विमानन अधिकारियों द्वारा किए गए नवीनतम उपायों को साझा करने के लिए एक्स का सहारा लिया।

उन्होंने कहा कि यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) सोमवार को सभी एयरलाइंस को जारी कर दी गई।

मंत्री ने कहा, “इन एसओपी के अलावा, हमने सभी छह मेट्रो हवाई अड्डों के लिए प्रतिदिन तीन बार घटना की रिपोर्टिंग मांगी है। डीजीसी के निर्देशों, एसओपी और सीएआर के कार्यान्वयन की निगरानी की जाएगी और नियमित रूप से रिपोर्ट की जाएगी।”

सिंधिया ने छह मेट्रो हवाई अड्डों पर ‘वॉर रूम’ की स्थापना का उल्लेख किया, जहां हवाई अड्डे और एयरलाइन ऑपरेटर सहयोगात्मक रूप से काम करेंगे।

ये वॉर रूम वास्तविक समय में यात्री असुविधा से संबंधित किसी भी समस्या को हल करने के लिए समर्पित होंगे।

इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री ने हवाई अड्डों पर सुरक्षा और परिचालन के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त सीआईएसएफ जनशक्ति की चौबीसों घंटे उपलब्धता का आश्वासन दिया।

सिंधिया ने अपने पोस्ट में लिखा, “पर्याप्त सीआईएसएफ जनशक्ति की उपलब्धता चौबीसों घंटे सुनिश्चित की जाएगी। द‍िल्लीएयरपोर्ट पर आरडब्‍ल्‍यूवाई 29L को आज सीएटी तीन चालू कर दिया गया है। री-कार्पेटिंग के बाद दिल्ली हवाई अड्डे पर सीएटी तीन के रूप में आरडब्‍ल्‍यूवाई 10/28 का संचालन भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website