टेस्ला में छंटनी ने ट्विटर की दिलाई याद, कुछ विभागों में 20 प्रतिशत कर्मचारी हुए प्रभावित

टेस्ला में छंटनी ने ट्विटर की दिलाई याद, कुछ विभागों में 20 प्रतिशत कर्मचारी हुए प्रभावित

 एलन मस्क की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली दिग्गज कंपनी टेस्ला ने कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा की है। इलेक्ट्रिक कार कंपनी के कुछ विभागों में 20 प्रतिशत कर्मचारी प्रभावित हुए हैं। एलन मस्क ने 2022 में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (अब एक्स) का अधिग्रहण करने के बाद लगभग 80 प्रतिशत कर्मचारियों (लगभग 7,500 लोगों) को बर्खास्त कर दिया था।

कई रिपोर्टों में कहा गया है, “छंटनी में कई विभागों के 20 प्रतिशत कर्मचारी प्रभावित हुए हैं। यह फैसला स्पष्ट रूप से ‘खराब वित्तीय प्रदर्शन के कारण’ लिया गया है।”

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट में मंगलवार को दावा किया गया, “छंटनी से अमेरिका, यूरोप और चीन में 10 प्रतिशत से अधिक या लगभग 14 हजार कर्मचारी प्रभावित हुए। यह छंटनी, लागत में कटौती और उत्पादकता बढ़ाने के लिए ‘विकास के अगले चरण’ की तैयारी के लिए की गई।”

रिपोर्ट के मुताबिक, “हटाए गए कई कर्मचारी अच्छा प्रदर्शन करने वाले थे।”

रिपोर्ट में एक टेस्ला प्रबंधक के हवाले से कहा गया है, “मैंने अपनी टीम के 20 प्रतिशत और कुछ बहुत अच्छे कर्मचारियों को भी खो दिया है।”

टेस्ला के दो हाई-प्रोफाइल अधिकारी — रोहन पटेल और टेस्ला के पावरट्रेन एवं एनर्जी के एसवीपी ड्रू बैग्लिनो ने भी पद छोड़ दिया है।

टेस्ला ने करीब 25 हजार डॉलर में कम लागत वाली ईवी विकसित करने की योजना को स्थगित कर दिया है। कंपनी अगले सप्ताह अपनी पहली तिमाही की आय रिपोर्ट करने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website