टेलीग्राम के बाद स्नैपचैट पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस पर कर रहा है काम

टेलीग्राम के बाद स्नैपचैट पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस पर कर रहा है काम

नई दिल्ली: लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट यूजर्स के लिए पेड सब्सक्रिप्शन पर काम कर रहा है क्योंकि एप्पल द्वारा आईओएस प्राइवेसी में सख्त बदलाव किए जाने के बाद उसे पैसा कमाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, इसे स्नैपचैट प्लस कहा जाता है, सशुल्क सदस्यता सेवा वर्तमान में ‘प्रारंभिक आंतरिक परीक्षण’ में है।

कंपनी के प्रवक्ता ने गुरुवार देर रात रिपोर्ट में कहा, “हम स्नैपचैट प्लस का शुरुआती आंतरिक परीक्षण कर रहे हैं, जो स्नैपचैटर्स के लिए एक नई सदस्यता सेवा है।”

प्रवक्ता ने कहा, “हम अपने ग्राहकों के साथ एक्सक्लूसिव, एक्सपेरिमेंटल और प्री-रिलीज फीचर्स साझा करने की क्षमता को लेकर उत्साहित हैं और इस बारे में अधिक जानें कि हम अपने समुदाय की सर्वोत्तम सेवा कैसे कर सकते हैं।”

ऐप शोधकर्ता एलेसेंड्रो पलुजी के अनुसार, स्नैपचैट प्लस आपको अपने एक दोस्त को अपने ‘हैशटैग 1 बीएफएफ’ के रूप में पिन करने की अनुमति देगा।

पलुजी ने ट्वीट किया, स्नैपचैट प्लस की कीमत वर्तमान में 4.84 डॉलर प्रति माह और 48.50 डॉलर प्रति वर्ष के रूप में सूचीबद्ध है।

न केवल स्नैपचैट बल्कि कई अन्य लोकप्रिय ऐप ने एप्पल द्वारा आईओएस 14.5 के साथ एक प्राइवेसी फीचर पेश करने के बाद सदस्यता सेवा शुरू कर दी है, जिससे उपयोगकर्ता ऐप्स के लिए विज्ञापन ट्रैकिंग बंद कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website