चौथी तिमाही में एनडीटीवी का राजस्व 59 प्रतिशत बढ़ा, डिजिटल ट्रैफिक में 39 फीसदी की बढ़ोतरी

चौथी तिमाही में एनडीटीवी का राजस्व 59 प्रतिशत बढ़ा, डिजिटल ट्रैफिक में 39 फीसदी की बढ़ोतरी

 एनडीटीवी समूह का राजस्व वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही में पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 59 प्रतिशत बढ़ा है।

मीडिया समूह के निदेशक मंडल की शुक्रवार को हुई बैठक में वित्तीय परिणामों को मंजूरी प्रदान की गई। कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि उसकी डिजिटल शाखा एनडीटीवी कन्वर्जेंस ने भी अपने प्लेटफॉर्म पर अप्रैल 2023 की तुलना में मार्च 2024 में वैश्विक डिजिटल ट्रैफिक में 39 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि देखी।

वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही में उसका राजस्व 106.5 करोड़ रुपये रहा, जबकि 2022-23 में 67 करोड़ रुपये था।

गत 31 मार्च को समाप्त वित्त वर्ष के दौरान, एनडीटीवी ने एनडीटीवी एमपी-सीजी, एनडीटीवी राजस्थान और एनडीटीवी प्रॉफिट के लॉन्च के साथ उपभोक्ता क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया।

इसके अतिरिक्त, एनडीटीवी मराठी आगामी 1 मई को लॉन्च हो रहा है।

दो-चैनल सेटअप से लेकर छह-चैनल सेटअप तक के इस रणनीतिक विस्तार अभियान का मतलब अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे में पर्याप्त निवेश है।

कंपनी ने बताया, “बीकेसी, मुंबई में एक अत्याधुनिक प्रसारण सुविधा चालू है और चल रही है। एक और अत्याधुनिक एकीकृत सुविधा आने वाले महीनों में एनसीआर, दिल्ली में चालू हो जाएगी।”

नौकरी छोड़ने वाले कर्मचारियों का अनुपात घटकर 58 प्रतिशत पर आ गया है। कंपनी ने अपने रोस्टर में हाई-प्रोफाइल एंकर और अन्य शीर्ष उद्योग प्रतिभाओं को भी जोड़ा है।

हालांकि ये निवेश भविष्य के विकास उद्देश्यों को मजबूत करते हैं, लेकिन इनका अल्पकालिक वित्तीय प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website