एयरटेल ने की उद्यमों के लिए नई 5जी पहल की शुरुआत

एयरटेल ने की उद्यमों के लिए नई 5जी पहल की शुरुआत

नई दिल्ली : भारती एयरटेल ने उच्च गति और कम-विलंबता नेटवर्क का उपयोग करके उद्यम ग्रेड उपयोग के मामलों की एक विस्तृत श्रृंखला को प्रदर्शित करने के लिए एक नई हैशटैग 5जीफॉरबिजनेस पहल शुरू की है। कंपनी ने सोमवार को इस नई पहल की घोषणा की है। एयरटेल एक्सेंचर, एडब्ल्यूएस, सीआईएससीओ, एरिक्सन, गूगल क्लाउड, नोकिया, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) जैसी प्रौद्योगिकी कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रहा है ताकि अपोलो हॉस्पिटल्स, फ्लिपकार्ट और कई प्रमुख निर्माण कंपनियों जैसे उद्योग के प्रमुख ब्रांडों के साथ 5जी-आधारित परीक्षण किया जा सके।

भारती एयरटेल के सीटीओ रणदीप सिंह सेखों ने कहा, “5जी पारिस्थितिकी तंत्र उद्यमों के लिए उत्पादकता बढ़ाने और डिजिटल रूप से सक्षम अनुप्रयोगों के साथ अपने ग्राहकों को और भी बेहतर सेवा देने के लिए असीमित संभावनाएं खोलेगा।”

कंपनी ने कहा कि इन समाधानों को एयरटेल को आवंटित 5जी टेस्ट स्पेक्ट्रम पर तैनात किया जाएगा और इसमें स्मार्ट फैक्ट्री, स्मार्ट हेल्थकेयर, 5जी पावर्ड क्वालिटी इंस्पेक्शन, डिजिटल ट्विन, कनेक्टेड फ्रंटलाइन वर्कफोर्स और एआर/वीआर आधारित यूज केस जैसे उपयोग के मामले शामिल होंगे।

उपयोग के मामलों का प्रदर्शन एंड-यूजर लोकेशन और एयरटेल के गुड़गांव के मानेसर स्थित नेटवर्क एक्सपीरियंस सेंटर में उन्नत 5जी लैब में आयोजित किया जाएगा।

इस साल की शुरुआत में एयरटेल ने लाइव 4जी नेटवर्क पर भारत के पहले 5जी अनुभव का प्रदर्शन किया।

इसने भारत के पहले ग्रामीण 5जी परीक्षण के साथ-साथ 5जी पर पहले क्लाउड गेमिंग अनुभव का भी प्रदर्शन किया है।

एयरटेल भारत में 5जी समाधान बनाने के लिए ओ-आरएएन एलायंस पहल की अगुवाई कर रहा है और उसने टाटा समूह, क्वालकॉम, इंटेल, मावेनिर और अल्टियोस्टार के साथ साझेदारी की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website