एप्पल सप्लायर फॉक्सकॉन ने चीन में सामान्य परिचालन फिर से शुरू किया

एप्पल सप्लायर फॉक्सकॉन ने चीन में सामान्य परिचालन फिर से शुरू किया

बीजिंग: एप्पल सप्लायर फॉक्सकॉन ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण बंद के लिए मजबूर करने के बाद चीनी शहर शेनझेन में अपने सबसे महत्वपूर्ण परिसरों में ‘मूल रूप से’ सामान्य संचालन फिर से शुरू कर दिया है। बैंक ऑफ अमेरिका के एक नोट के अनुसार, फॉक्सकॉन शेनझेन में कुछ आईफोन, आईपैड और मैक का उत्पादन करती है। लगभग आधे आईफोन का उत्पादन हेनान प्रांत की एक फैक्ट्री में किया जाता है।

सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले, फर्म केवल उन परिसरों में उत्पादन फिर से शुरू करने में सक्षम थी जिसमें कर्मचारी आवास और उत्पादन सुविधाएं दोनों शामिल हैं।

फॉक्सकॉन के प्रवक्ता ने कहा, “शेन्झेन परिसर के भीतर इस बंद-लूप प्रबंधन प्रक्रिया को लागू करने और परिसर में रहने वाले कर्मचारियों के लिए आवश्यक स्वास्थ्य उपायों को लागू करने में, कुछ संचालन फिर से शुरू करने में सक्षम हैं और कुछ प्रोडक्शन उन परिसरों में किया जा रहा है।”

“कंपनी इन कार्यों की बहुत बारीकी से निगरानी करने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगी।”

रविवार को शेनझेन में कोविड-19 के 3,000 से अधिक मामले सामने आने के बाद चीनी सरकार ने एक नए लॉकडाउन का विकल्प चुना और इस लॉकडाउन से मैक स्टूडियो डेस्कटॉप शिपमेंट में देरी होने की भी उम्मीद थी।

एप्पल ने हाल ही में एक विशेष कार्यक्रम के दौरान नए मैक स्टूडियो का अनावरण किया था।

डिवाइस दो वेरिएंट्स एम1 मैक्स और अधिक शक्तिशाली एम1 अल्ट्रा में आते हैं।

एम1 मैक्स के साथ मैक स्टूडियो 16-कोर जीऑन संचालित मैक प्रो की तुलना में 50 प्रतिशत तेज और कोर आई9 संचालित 27-इंच आईमैक की तुलना में 2.5 गुना फास्ट प्रदर्शन करता है।

यह चार थंडरबोल्ट 4 पोर्ट, एक 10 जीबी ईथरनेट पोर्ट, दो यूएसबी-ए पोर्ट, एक एचडीएमआई और एक ऑडियो जैक के साथ आता है।

इस बीच, एम1 मैक्स वेरिएंट डुअल यूएसबी टाइप-सी पोर्ट को स्पोर्ट करता है, जबकि एम1 अल्ट्रा वेरिएंट में दो थंडरबोल्ट 4 पोर्ट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website