एआई-संचालित मार्केट रिसर्च प्लेटफॉर्म एंट्रोपिक ने 25 मिलियन डॉलर जुटाए

एआई-संचालित मार्केट रिसर्च प्लेटफॉर्म एंट्रोपिक ने 25 मिलियन डॉलर जुटाए

बेंगलुरु : एआई-पावर्ड इंटीग्रेटेड मार्केट रिसर्च प्लेटफॉर्म एंट्रोपिक ने बुधवार को कहा कि उसने बेसेमर वेंचर पार्टनर्स और एसआईजी वेंचर कैपिटल के नेतृत्व वाली सीरीज बी फंडिंग में 25 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

एंट्रोपिक ने कहा कि यह पिछले दो वर्षो में सात गुना बढ़ गया है, इसकी पेटेंटेड इमोशन एआई टेक्नोलॉजीज पर सवार होकर और अमेरिका, यूरोप, दक्षिण पूर्व एशिया और मध्य पूर्व में इसके विस्तार से प्रेरित है।

फाइनेंस, मीडिया, कंज्यूमर गुड्स, फूड और बेवरेज और एंटरटेनमेंट में 150 से अधिक ग्लोबल ब्रांड एंट्रोपिक के कंज्यूमर रिसर्च स्टैक का लाभ उठा रहे हैं ताकि तेजी से बेहतर उपभोक्ता-केंद्रित निर्णय लिए जा सकें।

एंट्रोपिक के संस्थापक और सीईओ रंजन कुमार ने कहा, “दुनिया तेजी से विकसित हो रही है और ब्रांड, जिनकी नींव इसकी उपभोक्ता वरीयता और व्यवहार को समझ रही है, सार्थक अनुभव देने में विफल हो रहे हैं। नया दौर हमारी वैश्विक टीम द्वारा की गई कड़ी मेहनत और हमारी पेशकशों में उद्यमों द्वारा डाले गए भरोसे के लिए एक वसीयतनामा के रूप में आया है।”

इस दौर में ट्रिफेक्टा कैपिटल, एलटेरिया कैपिटल और लंबे समय से मौजूदा निवेशक भारत इनोवेशन फंड की भागीदारी भी देखी गई।

फंडिंग के इस नए दौर के साथ, एंट्रोपिक ने कहा कि यह वैश्विक ब्रांडों के लिए उपभोक्ता अनुसंधान को बाधित करना जारी रखेगा और भारत से बाहर विश्व स्तरीय उत्पादों का निर्माण करेगा, जिससे अनुसंधान, विपणन और उत्पाद टीमों को अधिक सहयोगी, चुस्त और स्केलेबल तरीके से आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

बेंगलुरु में मुख्यालय वाली इस कंपनी की अमेरिका, कनाडा, यूरोप, मध्य पूर्व और एशिया में व्यावसायिक उपस्थिति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website