उबर ने कोविड राहत पैकेज के लिए 3.65 करोड़ रुपये देने का वादा किया

उबर ने कोविड राहत पैकेज के लिए 3.65 करोड़ रुपये देने का वादा किया

बेंगलुरू, | उबर ने बुधवार को 3.65 करोड़ रुपये के मुफ्त राइड पैकेज की घोषणा की, जिसमें कोविड-19 की विनाशकारी दूसरी लहर के दौरान भारत की स्वास्थ्य प्रणाली को मजबूत करने के लिए जीवन रक्षक ऑक्सीजन सिलेंडर, कंसेंट्रेटर, वेंटिलेटर और अन्य महत्वपूर्ण चिकित्सा उपकरणों के परिवहन की सुविधा शामिल है।

उबर कई गैर सरकारी संगठनों के साथ साझेदारी के माध्यम से सहायता प्रदान कर रहा है जो जीवन को बचाने और बनाए रखने के लिए आपातकालीन सहायता जुटाने में माहिर हैं।

प्रभजीत सिंह, अध्यक्ष, उबर इंडिया और दक्षिण एशिया ने एक बयान में कहा “मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि उबर इस घातक दूसरी कोविड लहर को दूर करने के लिए हमारे समुदायों का समर्थन करने के लिए आपातकालीन सहायता में 3.65 करोड़ रुपये दे रही है। गैर सरकारी संगठनों के साथ हमारी साझेदारी उनके स्वयंसेवकों को गतिशीलता सहायता प्रदान कर रही है जो जीवन बचाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। यह खुशी की बात है देश और उसके नागरिकों को महामारी से लड़ने के लिए एक साथ आए हैं। उबर अपने गतिशीलता नेटवर्क का उपयोग आशा बनाने और जीवन बचाने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है!”

इससे पहले मई में, उबर ने दिल्ली एनसीआर और अहमदाबाद में कोविड आपात स्थितियों के जवाब में अपने स्वयंसेवकों का समर्थन करने के लिए यूके स्थित गैर सरकारी संगठन गो धर्मिक के साथ अपनी पहली साझेदारी शुरू की थी।

एसोसिएशन ने 725 लोगों को जीवित-बचत ऑक्सीजन सहायता प्रदान करने, 33,000 से अधिक ताजा भोजन और राशन किट वितरित करने में मदद की है और इसके अलावा 1,675 मेडिकल पैक और 250 अस्पताल बेड के साथ 15 कोविड देखभाल सुविधाओं का समर्थन किया है।

उबर ने तीन अन्य गैर सरकारी संगठनों के साथ भी साझेदारी की है: अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन; प्रोजेक्ट मुंबई और द गुड क्वेस्ट फाउंडेशन। आने वाले कुछ हफ्तों में उबर अतिरिक्त एनजीओ की पहचान करेगा और अधिक मुफ्त राइड के साथ उनके महत्वपूर्ण मिशनों का समर्थन करेगा।

समुदायों को ठीक होने में मदद करने की अपनी बड़ी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में उबर भारत के चल रहे टीकाकरण अभियान का समर्थन करना जारी रखेगा, जहां उसने पहले ही अधिकृत टीकाकरण केंद्रों से आने-जाने वाले नागरिकों के लिए 10 करोड़ रुपये की मुफ्त सवारी का वादा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website