लाओस ने 2021 में 3,500 से अधिक ड्रग मामलों का किया निपटारा

लाओस ने 2021 में 3,500 से अधिक ड्रग मामलों का किया निपटारा

वियनतियान: वियनतियाने टाइम्स ने बुधवार को बताया कि लाओस में ड्रग्स से संबंधित 3,500 से अधिक मामलों को सुलझाया गया और 2021 में पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध ड्रग्स को जब्त किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि हाल ही में लाओ-थाई ड्रग प्रिवेंशन कोऑपरेशन के लिए लाओ राजधानी वियनतियाने में आयोजित एक बैठक में मामलों के विवरण का खुलासा किया गया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बैठक में बोलते हुए लाओ नेशनल कमीशन फॉर ड्रग कंट्रोल एंड सुपरविजन के महासचिव इनपोंग चैंथावोंगसा ने कहा कि लाओस में अधिकारियों ने कानूनी कदम उठाए और 2021 में ड्रग से संबंधित कुल 3,730 मामलों को सुलझाया।इन मामलों के सिलसिले में 509 महिलाओं और 119 विदेशियों सहित कुल 5,217 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस ने भारी मात्रा में हेरोइन, मेथामफेटामाइन की गोलियां, क्रिस्टल मेथामफेटामाइन, अफीम और भांग जब्त की है।इनपोंग ने कहा, “पिछले एक साल में, हम कई उपलब्धियां दर्ज करने में सक्षम हैं।”लाओस अवैध दवाओं के खिलाफ लड़ाई में पड़ोसी देशों के साथ घनिष्ठ रूप से सहयोग कर रहा है, खासकर मेकांग नदी के किनारे और स्वर्ण त्रिभुज क्षेत्र में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website