यूक्रेन के नर्सिंग होम में लगी भीषण आग, 15 की मौत

यूक्रेन के नर्सिंग होम में लगी भीषण आग, 15 की मौत

कीव: यूक्रेन के खारकिव में स्थित एक प्राइवेट नर्सिग होम में आग लगने से 15 लोगों की मौत हो गई है और 5 अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी के मुताबिक, आपातकालीन स्थितियों के लिए यूक्रेनियन स्टेट सर्विस के प्रेस सर्विस ने बताया कि यह आग गुरुवार शाम को 3.03 बजे लगी और देखते ही देखते यह लगभग सौ स्क्व ॉयर मीटर के दायरे में फैल गई।

करीब दो घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया। राज्य आपातकालीन सेवा के पचास कर्मी और 13 अन्य उपकरणों की मदद से यह आग बुझाई गई। इस हादसे में मारे गाए 15 लोगों के शव मिल गए हैं। नौ और लोगों को बचा लिया गया है, जिनमें से पांच अस्पताल में एडमिट हैं। इनकी स्थिति के बारे में अभी कोई सूचना नहीं मिली है।

राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने इसे एक भयानक त्रासदी करार दिया है और साथ ही अपने कैबिनेट के मंत्रियों को स्थिति पर तत्काल कदम उठाने के निर्देश भी दिए हैं। प्रॉसीक्यूटर जनरल इरिना वेनेडिकटोवा के मुताबिक, सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करना आग लगने की मुख्य वजह रही है।

प्रधानमंत्री डेनिस शमहल ने तत्काल एक सरकारी बैठक बुलाने का आह्वान किया है, जिसके तहत एक स्टेट कमीशन का गठन किया जाएगा, जो त्रासदी के कारणों का पता लगाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website