यरूशलम हमले से आतंकवाद से लड़ने में इजरायल की प्रतिबद्धता बढ़ी : कैबिनेट सदस्य

यरूशलम हमले से आतंकवाद से लड़ने में इजरायल की प्रतिबद्धता बढ़ी : कैबिनेट सदस्य

तेल अवीव : इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के युद्ध मंत्रिमंडल के सदस्य बेनी गैंट्ज़ ने गुरुवार को कहा, ”यरूशलम के एक बस स्टॉप पर गोलीबारी की घटना, केवल आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने के लिए देश की प्रतिबद्धता को बढ़ाती है।”

हमास के दो संदिग्ध आतंकवादियों ने सुबह के व्यस्त समय के दौरान यरूशलम के बाहरी इलाके में बस स्टॉप पर इंतजार कर रहे लोगों पर गोलियां चला दी। इस गोलीबारी में तीन नागरिकों की जान चली गई। यह हमला 23 नवंबर 2022 को उसी बस स्टॉप पर हुए घातक बम हमले के लगभग एक साल बाद हुआ है।

पुलिस के अनुसार, दोनों संदिग्धों को बाद में दो ऑफ-ड्यूटी सैनिकों और एक नागरिक द्वारा मार गिराया गया। एक्स पर एक पोस्ट में गैंट्ज ने संवेदना व्यक्त की और कहा कि यह हमला हमारे नागरिकों को धमकी देने वाले जानलेवा आतंकवाद के खिलाफ ताकत और दृढ़ संकल्प के साथ लड़ाई जारी रखने की हमारी प्रतिबद्धता का सबूत है।

इजरायल के राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री इतामार बेन गविर ने पहले कहा था कि पूर्वी यरुशलेम के दो भाई मुराद नाम्र (38) और इब्राहिम नाम्र (30) के रूप में पहचाने गए हमलावर हमास के आतंकवादी कार्यकर्ता थे।

इतामार बेन गविर ने पत्रकारों को बताया, ”ये जाहिर तौर पर हमास के गुर्गे हैं, जो यहां दो स्वर से बात करते हैं, एक तथाकथित युद्धविराम और दूसरी आतंक की।”

पीड़ितों में 24 वर्षीय एक महिला और 70 साल का एक पुरुष शामिल है, हमले में छह अन्य घायल भी हुए हैं। पीड़ितों में से एक को मैगन डेविड एडोम बचाव सेवा द्वारा घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया, और दो अन्य को शारे जेडेक अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस प्रमुख डोरोन टर्गमैन ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हमलावर एम-16 राइफल और एक पिस्तौल से लैस थे। वे कार में पहुंचे थे और नागरिकों पर गोलियां चला दी।

पुलिस ने कहा कि हमले की जगह को सील कर दिया गया है। किसी भी अतिरिक्त संदिग्ध को बाहर निकालने के लिए अतिरिक्त तलाशी की जा रही है।

एक्स पर एक पोस्ट में इजरायल में अमेरिकी राजदूत जैक ल्यू ने कहा, “हम स्पष्ट रूप से इस तरह की क्रूर हिंसा की निंदा करते हैं।” यह हमला इजरायल और हमास द्वारा गाजा में मानवीय संघर्ष विराम को सातवें दिन तक बढ़ाने पर सहमत होने के कुछ ही घंटों बाद हुआ, जो गुरुवार को समाप्त होने से कुछ मिनट पहले हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website