माइक्रोसॉफ्ट ने प्रिंटिंग समस्या को ठीक करने के लिए विंडोज 10 अपडेट रिलीज की

माइक्रोसॉफ्ट ने प्रिंटिंग समस्या को ठीक करने के लिए विंडोज 10 अपडेट रिलीज की

सैन फ्रांसिस्को। माइक्रोसॉफ्ट ने बग समस्या को ठीक करने के लिए नवीनतम विंडोज 10 अपडेट को रोल आउट करना शुरू कर दिया है, जिसने यूजर्स को ब्लू स्क्रीन ऑफ डेथ (बीएसओडी) के साथ छोड़ दिया है, जब उन्होंने एक प्रिंटर का उपयोग करने की कोशिश की थी। माइक्रोसॉफ्ट ने अपने अपडेट नोट्स में कहा है कि समस्या केवल कुछ एप्लिकेशन का उपयोग करते हुए कुछ ही प्रिंटर को प्रभावित करती है। कंपनी ने कहा है कि क्योसेरा, रिकोह और जेबरा से कुछ प्रिंटर प्रभावित हुए हो सकते हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “यह एक समस्या को संबोधित करता है, जो कुछ ऐप का उपयोग करके कुछ प्रिंटरों को प्रिंट करने का प्रयास करते समय नीली स्क्रीन का कारण बन सकता है और त्रुटि उत्पन्न कर सकता है – एपीसी इंडेक्स मिसमैच।”

प्रभावित लोगों के लिए यह अपडेट उपलब्ध होगा – विशेष रूप से विंडोज 10 वर्जन 1803, 1809, 1909, 2004, 20 एच 2 और 21 एच 1 के लिए यह अपडेट किया गया है। इसे सेटिंग्स में जाकर बदला जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद अपडेट एंड सिक्योरिटी में जाना होगा, जिसके बाद विंडोज अपडेट पर जाकर नया अपडेट डाउनलोड किया जा सकता है और फिर अपडेट के लिए चेक पर क्लिक करना होगा।

क्यूमूलेटिव अपडेट प्राप्त करने के लिए दूसरी विधि यह है कि माइक्रोसॉफ्ट अपडेट कैटलॉग से इसे सीधे डाउनलोड किया जा सकता है, जहां किसी भी व्यक्ति को क्रमश: 32-बिट और 64-बिट विंडोज 10 के लिए डाउनलोड लिंक मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website