ट्रंप अस्पताल से व्हाइट हाउस लौटे

ट्रंप अस्पताल से व्हाइट हाउस लौटे

न्यूयॉर्क, | कोरोनावायरस से संक्रमित हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मिलिट्री अस्पताल में 72 घंटे तक इलाज कराने के बाद आखिरकार व्हाइट हाउस लौट आए हैं, इस बीमारी के कारण उनके चुनाव प्रचार अभियान की रफ्तार जो सुस्त हुई थी, उसे फिर से तेज करने को लेकर राष्ट्रपति बेसब्र हैं। वाशिंगटन में वाल्टर रीड नेशनल मेडिकल सेंटर से निकलकर वह एक वाहन की ओर बढ़े जो उन्हें व्हाइट हाउस जाने के लिए मरीन वन हेलीकॉप्टर में ले गया।

ट्रंप को भले ही अस्पताल से छुट्टी मिल गई है लेकिन आधिकारिक आवास पर उनका इलाज चलता रहेगा।

उनके निजी चिकित्सक शॉन कॉनले ने पत्रकारों को बताया, “उन्होंने अस्पताल से डिस्चार्ज होने के लिए निर्धारित सभी मानकों को पूरा किया है।”

अस्पताल से निकलने पर ट्रंप ने पत्रकारों के पूछे सवालों के जवाब नहीं दिए।

लेकिन सुबह एक ट्वीट में उन्होंने कहा, “वास्तव में अच्छा लग रहा है। कोविड से नहीं डरें। इसे अपने जीवन पर हावी मत होने दें। हमने ट्रंप प्रशासन के तहत वास्तव में कुछ बेहतरीन जानकारी और दवाईयां विकसित की हैं। 20 साल पहले की तुलना में मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं।”

व्हाइट हाउस में, उन्होंने बालकनी की ओर कदम बढ़ाया और मास्क हटाकर हेलीकाप्टर चालक दल को सैल्यूट किया।

कई राजनेताओं और चिकित्सकों द्वारा मास्क के बिना दिखने के लिए उनकी आलोचना की गई थी। डेमोक्रेटिक सीनेटर क्रिस कून्स ने एबीसी टीवी को बताया कि ट्रंप लापरवाह और खतरनाक थे।

बाइडन ने फ्लोरिडा के एक अभियान कार्यक्रम में पहले कहा, “अब जब वह प्रचार अभियान संदेशों के बारे में ट्वीट करने में व्यस्त है, तो मैं उन्हें वैज्ञानिकों से बात सुनने के लिए कहूंगा। मास्क पहनने को सपोर्ट करें।”

ऐसा अनुमान है कि 20 व्हाइट हाउस के लगभग 20 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं, उनमें से दो ट्रंप की प्रेस सचिव केलिग मैकनानी के कार्यालय से हैं।

ट्रंप अपने स्वयं के सर्वश्रेष्ठ प्रचारक रहे हैं और अब उनकी पार्टी को कोरोना के कारण प्रचार अभियान पर जो प्रभाव पड़ा है, उसकी भरपाई करनी होगी।

प्रेसिडेंशिल कैम्पेन ने कहा कि वह ऑपरेशन मागा (मेक अमेरिकन ग्रेट अगेन) लॉन्च कर रहा है जो ट्रंप के प्रचार अभियान को धार देगा।

एक वरिष्ठ अभियान सलाहकार जेसन मिलर ने एनबीसी टीवी को बताया था कि उपराष्ट्रपति माइक पेंस चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे।

उन्होंने कहा कि पेंस का साथ ट्रंप परिवार के सदस्य डोनाल्ड जूनियर और एरिक और इवांका भी देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website