ऑस्ट्रेलियाई कोविड वैक्सीन विज्ञापन अभियान का लक्ष्य ‘सामुदायिक चिंताएं’ दूर करना

ऑस्ट्रेलियाई कोविड वैक्सीन विज्ञापन अभियान का लक्ष्य ‘सामुदायिक चिंताएं’ दूर करना

कैनबरा, | ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने रविवार को कहा कि सरकार के कोरोनावायरस वैक्सीन विज्ञापन अभियान का लक्ष्य युवा महिलाओं, प्रवासियों और मूल ऑस्ट्रेलियाई लोगों की चिंताएं दूर करना है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, हंट ने कहा कि 2.4 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर लागत का कैम्पेन, जिसे फरवरी मध्य में टीकाकरण शुरू होने के हफ्तों पहले शुरू किया जाएगा, एक बहुत विस्तृत जानकारी वाला कार्यक्रम होगा।

सरकार द्वारा किए गए शोध में पाया गया है कि लगभग 80 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोग थेरप्यूटिक गुड्स एडमिनिस्ट्रेशन (टीजीए) द्वारा अनुमोदित टीके प्राप्त करने के इच्छुक हैं, लेकिन 30-39 वर्ष की आयु की महिलाओं में सुरक्षा संबंधी चिंताएं होने की सबसे अधिक संभावना है।

हंट ने कहा कि अभियान टीकों को लेकर आस्ट्रेलियाई लोगों को भरोसे में लेने की कोशिश करेगा।

उन्होंने नाइन एंटरटेनमेंट न्यूजपेपर को बताया, “स्वास्थ्य विभाग सामुदायिक चिंताओं को समझने की कोशिश करता है, और गर्भवती महिलाओं और युवा परिवारों सहित समुदाय की जरूरतों को पूरा करने के लिए सूचना और संचार विकसित कर रहा है।”

प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने 7 जनवरी को घोषणा की थी कि टीके फरवरी में सबसे पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स, विकलांगों और बुजुर्गों को प्राथमिकता पर लगाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website