आईएस आतंकवादियों ने इराक में 2 तेल के कुओं में लगाई आग

आईएस आतंकवादियों ने इराक में 2 तेल के कुओं में लगाई आग

बगदाद, इराक के किरकुक प्रांत में दो तेल के कुओं को इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों द्वारा आग के हवाले किए जाने की जानकारी सामने आई है। तेल मंत्री इहसान अब्दुल-जब्बार इस्माइल ने कहा कि आग सफलतापूर्वक बुझा दी गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी को भेजे पत्र में इस्माइल के बयान के हवाले से बताया कि इराकी तेल कंपनियों ने ‘किरकुक प्रांत में खुब्बाज तेल क्षेत्र के दो कुओं में लगी आग को बुधवार को तुरंत बुझा लिया है।’

अपने पत्र में इस्माइल ने इराकी नॉर्थ ऑयल कंपनी के कर्मचारियों और तेल कुओं को बुझाने में सहयोग करने वाली राष्ट्रीय तेल कंपनियों के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि “यह राष्ट्रीय तेल सम्पदा को निशाना बनाने वाले आतंकवाद के लिए उचित जवाब है।”

नॉर्थ ऑयल कंपनी के एक सूत्र ने 9 दिसंबर को सिन्हुआ को बताया कि आईएस के आतंकवादियों ने इराकी राजधानी बगदाद से 250 किलोमीटर उत्तर में खुब्बाज ऑइल फील्ड में दो बम लगाए थे और दो कुओं में भीषण आग लगा दी थी।

सरकार द्वारा 2017 के अंत में पूरे देश में आतंकी समूहों की हार की घोषणा के बाद इराक के तेल इंस्टॉलेशंस और पाइपलाइनों पर अक्सर कट्टर आईएस आतंकवादी हमला करते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website