उप्र: बच्चों ने खेल-खेल में निकाल दिए थे पंडाल के झंडे, फैला तनाव

उप्र: बच्चों ने खेल-खेल में निकाल दिए थे पंडाल के झंडे, फैला तनाव

प्रतापगढ़ (उत्तर प्रदेश), | उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक दुर्गा पूजा पंडाल से झंडे हटाए जाने और अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कचरे में फेंकने को लेकर कुछ इलाकों में तनाव फैल गया। बाद में पता चला कि बच्चों ने खेल-खेल में ये झंडे निकाल दिए थे। यह घटना सोमवार को बिहार बाजार इलाके में हुई और उसके बाद बाघराय पुलिस स्टेशन के आसपास के इलाकों में तनाव का माहौल रहा। खबर फैलने के बाद लोगों ने बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए पंडाल में इकट्ठा होना शुरू कर दिया। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और उत्तेजित भीड़ को शांत किया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बाघराय स्टेशन हाउस हाउस ऑफिसर उमेश कुमार सिंह ने कहा, “कुछ ही देर बाद पता चला कि दूसरे समुदाय के बच्चों के एक समूह ने अनजाने में पंडाल के बाहर लगे झंडे हटा दिए थे, लेकिन उनके परिवार ने इस काम के लिए उन्हें डांटा और कचराघर के पास फेंक दिया।”

जब बिहार बाजार क्षेत्र में दुर्गा पूजा पंडाल स्थापित करने वाले नव दुर्गा समिति के सदस्यों को पता चला कि 6 से 8 साल के बच्चों ने बिना किसी दुर्भावना के खेलने के लिए पंडाल के बाहर लगे झंडे निकाल लिए थे तो उन्होंने अपनी शिकायत वापस ले ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website