शरद पवार से मिले पीसी चाको, एनसीपी में शामिल होने की अटकलें

शरद पवार से मिले पीसी चाको, एनसीपी में शामिल होने की अटकलें

मुंबई। हाल ही कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद पीसी चाको अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करने पहुंचे हैं। केरल विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर पीसी चाको ने नाराजगी जताई थी और पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन अब वो नए सफर की शुरुआत कर सकते हैं। 

कांग्रेस के पूर्व नेता पीसी चाको ने कहा कि मैं शरद पवार से मिल रहा हूं। पार्टी में जो भी संकट चल रहा है, उस पर चर्चा करने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा कि भविष्य की कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए मैं सीताराम येचूरी और गुलाम बनी आजाद से भी मुलाकात करूंगा। उन्होंने आगे कहा कि मुझे एलडीएफ के लिए अपना समर्थन बढ़ाने की जरूरत है। मैं शरद पवार से मुलाकात करने के बाद पार्टी से जुड़ने के मुद्दे पर कुछ कह सकता हूं।

ऐसा माना जा रहा है पीसी चाको एनसीपी में शामिल हो सकते हैं। ऐसे में केरल विधानसभा चुनावों पर भी इसका असर देखने को मिल सकता है। बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन सरकार में हैं। पीसी चाको ने कहा कि कांग्रेस मौजूदा समय में बहुत संकट में है। ऐसे में पार्टी के साथ मेरा कोई लेन-देन नहीं है। कांग्रेस के अंदर अब लोकतंत्र नहीं बचा है। 

दस मार्च को पीसी चाको ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपना त्यागपत्र सीधे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास भेजा था। पीसी चाको ने अपने इस्तीफे में लिखा था कि मौजूदा परिस्थितियों में केरल कांग्रेस के साथ काम करना मुश्किल है। पीसी चाको के मुताबिक टिकट बांटने में सही फैसले नहीं लिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website