राहुल गांधी फिर बन सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष, पार्टी की हर जिम्मेदारी उठाने को तैयार

राहुल गांधी फिर बन सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष, पार्टी की हर जिम्मेदारी उठाने को तैयार

नई दिल्ली। कांग्रेस में विरोध का झंडा उठाए नेताओं ने भले ही अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की मांग की है लेकिन खबर है कि पार्टी प्रेसिडेंट को चुने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी एख बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारियां संभालने के लिए राजी हो गए हैं। सूत्रों के अनुसार शनिवार को सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर करीब 5 घंटे से ज्यादा समय तक बैठक चली और इस दौरान वहां मोजूद पार्टी नेताओं ने अपनी-अपनी बात रखी। कई नेताओं ने राहुल गांधी को फिर कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, वो उसे उठाने के लिए तैयार हैं।

सूत्रों के मुताबिक बैठक में मौजूद के.सुरेश, अब्दुल खालिक, गौरव गोगोई और कुछ अन्य सांसदों ने राहुल गांधी से आग्रह किया कि वो फिर से पार्टी की कमान संभालें। बता दें कि दिसंबर में हुई कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में भी कई नेताओं ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की थी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी मांग की थी कि राहुल एर बार फिर से आगे आएं। हालांकि कुछ नेताओं ने इसको लेकर चुनाव कराने की मांग की थी।

बता दें कि साल 2019 में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद राहुल ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। तब राहुल ने कहा था कि मैं इसके लिए जिम्मेदार हूं, इसलिए अपने पद से इस्तीफा देता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website