बिना हेलमेट बाइक चलाने पर ओडिशा के मंत्री, विधायक का कटा चालान

बिना हेलमेट बाइक चलाने पर ओडिशा के मंत्री, विधायक का कटा चालान

भुवनेश्वर: ओडिशा के मंत्री समीर रंजन दास और बालासोर के विधायक स्वरूप दास पर शनिवार को यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना लगाया गया। बालासोर में हुई घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें दास को मंत्री के साथ बाइक चलाते देखा जा सकता है, दोनों ने हेलमेट नहीं पहना हुआ है। मोटरसाइकिल मालिक, (जो दास के दोस्त हैं) को ट्रैफिक पुलिस से एसएमएस के जरिए ई-चालान मिला।

दास ने कहा, “सुबह हम कुछ स्कूलों का औचक दौरा करने की जल्दी में थे। उस समय कोई चार पहिया वाहन उपलब्ध नहीं थे, इसलिए हम मोटरसाइकिल पर गए। बीच रास्ते में हमें एहसास हुआ कि हमने हेलमेट नहीं पहना है।”

दौरे के तुरंत बाद, विधायक ने कहा कि वह यातायात पुलिस स्टेशन गए और 1,000 रुपये का जुर्माना अदा किया।

इस बीच, बालासोर में महावीर नोडल स्कूल में निरीक्षण के दौरान, राज्य के स्कूल और जन शिक्षा मंत्री दास ने पाया कि कक्षा 3 के छात्र तीन की तालिका का पाठ करने में असमर्थ थे।

क्षेत्र का दौरा करने के बाद दास ने संवाददाताओं से कहा, “जब मैं स्कूल पहुंचा तो गणित की कक्षा चल रही थी। इसलिए मैंने छात्रों से तालिकाओं के बारे में पूछा, लेकिन छात्र तीन की तालिका का पाठ करने में विफल रहे।”

नाराजगी व्यक्त करते हुए, मंत्री ने जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) को प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी करने और कक्षा 3 के छात्र 15 तक के टेबल पढ़ने में सक्षम होने तक उसका वेतन रोकने के लिए कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website