नड्डा के काफिले पर हुए हमले पर गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी

नड्डा के काफिले पर हुए हमले पर गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी

नई दिल्ली, | गृह मंत्रालय (एमएचए) ने गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर हमले को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव को एक लिखित संदेश में, इस मुद्दे के बारे में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा है।

हमले की निंदा करते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार ‘प्रायोजित हिंसा’ को गंभीरता से ले रही है।

पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए, मंत्री ने कहा, “बंगाल तृणमूल शासन के तहत अत्याचार, अराजकता और अंधेरे के युग में चला गया है।”

ट्वीट की एक श्रृंखला में अपने विचार व्यक्त करते हुए, शाह ने कहा कि केंद्र सरकार इस हमले को बहुत गंभीरता से ले रही है और बंगाल सरकार को इस प्रायोजित हिंसा के लिए राज्य के शांतिप्रिय लोगों को जवाब देना होगा।

गृहमंत्री ने कहा, “नड्डा जी पर हमला बहुत निंदनीय है।”

गृह मंत्री ने आगे कहा कि टीएमसी शासन के तहत पश्चिम बंगाल में जिस तरह से राजनीतिक हिंसा को संस्थागत रूप दिया गया है वह उन सभी के लिए दुखद और चिंताजनक है जो लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास करते हैं।

नड्डा के काफिले पर कथित तौर पर पत्थर और ईंटों से हमला किया गया था, जब वह गुरुवार को डायमंड हार्बर जा रहे थे। हमले में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और पश्चिम बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष सहित काफिले की कई कारें क्षतिग्रस्त हो गईं।

विजयवर्गीय और मुकुल रॉय सहित लगभग दस भाजपा नेताओं को मामूली चोटें आई हैं।

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने घटना पर चिंता व्यक्त की और अफसोस जताया कि इस तरह की घटनाएं मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक की सूचना के बावजूद हुईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website