कांग्रेस की गाय बचाओ, किसान बचाओ पद यात्रा शनिवार से

कांग्रेस की गाय बचाओ, किसान बचाओ पद यात्रा शनिवार से

लखनऊ, | उत्तर प्रदेश के बुंदेलखण्ड में 26 दिसम्बर से ललितपुर की सौजाना गौशाला से गाय बचाओ, किसान बचाओ पद यात्रा निकाली जा रही है। कांग्रेस ने बताया कि यह गोवंश और किसानों के संरक्षण के लिए पद यात्रा हो रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि, “यूपी के बुंदेलखण्ड ेसे गाय बचाओ किसाना बचाओ पद यात्रा निकाली जा रही है। यह यात्रा ललितपुर की सौजना गौशाला से निकलकर बुन्देलखण्ड के सभी जिलों से होती हुई चित्रकूट में पवित्र मंदाकिनी नदी के तट पर समाप्त होगी। जहां सरकार की दुर्व्यस्था से मरी गायों की अस्थियों का तर्पण होगा।”

उन्होंने बताया कि, “यात्रा के पहले पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी, बाजीराव खाड़े, पूर्व सांसद प्रदीप जैन आदित्य जी समेत तमाम नेताओं को नजरबंद कर दिया गया। यूपी में रोज लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई जा रही है। क्या उत्तर प्रदेश में किसानों के मुद्दे उठाना गुनाह है।”

धीरज गुर्जर ने कहा कि, “पूरे प्रदेश में गौशाला कत्लगाह में तब्दील हो गई हैं। चारा पानी का प्रबंध न होने के चलते गौमाता तड़प तड़प कर दम तोड़ रही हैं। पूरे सूबे की गौशालाएं हिटलरी नाजी कैम्पों में तब्दील हो गयी हैं।”

यूपी कांग्रेस के उपाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी ने कहा कि, “हम किसानों के बेटे हैं। इस मिट्टी और गाय से हमारा रिश्ता भावनाओं का है। भाजपा सरकार में किसानों और गाय दोनों की दुर्दशा हो रही है। कांग्रेस पार्टी इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।”

सुरेंद्र राजपूत ने बताया कि, “आज प्रदेश में तानाशाही चरम पर है। कोई आवाज उठाता है तो बर्बर दमन होता है। झांसी में हमारे राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप आदित्य जैन समेत तमाम नेताओं को नजरबंद करना लोकतंत्र का गला घांेटना है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website