आम आदमी को राहत: LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में नहीं हुआ बदलाव

आम आदमी को राहत: LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में नहीं हुआ बदलाव

नई दिल्ली। त्योहारी सीजन में बढ़ती महंगाई के बीच आम आदमी को राहत मिली है। सरकारी तेल कंपनियों ने नवंबर महीने के लिए एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं करने का फैसला लिया है। इससे पहले अक्टूबर महीने में HPCL, BPCL और IOC कंपनियों ने दाम नहीं बढ़ाए थे। तेल कंपनियों ने दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले गैस 14.2 किलोग्राम सिलेंडर की कीमत 594 रुपए पर स्थिर रखी है। लेकिन 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमते में 78 रुपए बढ़ौतरी हुई है।

पहले कब बढ़े थे दाम
सरकारी तेल कंपनियों में रसोई गैस की कीमत में बढ़ौतरी नहीं करने का फैसला लिया है। इससे पहले अंतिम बार 14 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत जुलाई महीने में बढ़ी थी। उस समय कीमत में 4 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी। वहीं, उससे पहले जून में दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्‍ड एलपीजी सिलेंडर 11.50 रुपये महंगा हो गया था, जबकि मई में इसकी कीमत 162.50 रुपये तक कम हुई थी।

यहां चेक करें नए रेट्स
सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइट पर जाकर आप रसोई गैस के नए दाम चेक कर सकते हैं। वहां पर कंपनियां हर महीने दाम जारी करती हैं। ऑयल मार्केटिंग कंपनी IOC की वेबसाइट पर आप देख सकते हैं कि रसोई गैस के दाम नवंबर महीने में भी वहीं है, जो बीते महीने अक्टूबर में थे। यानी कि कंपनी ने घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website