सिडनी टी-20 : स्वीपसन मैन ऑफ द मैच, पांड्या मैन ऑफ द सीरीज

सिडनी टी-20 : स्वीपसन मैन ऑफ द मैच, पांड्या मैन ऑफ द सीरीज

सिडनी, | भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज का नतीता 2-1 से भारत के पक्ष में रहा। भारत को मंगलवार को यहां खेले गए अंतिम मैच में 12 रनों से हार मिली। इस मैच में तीन अहम विकेट हासिल करने में वाले आस्ट्रेलिया के मिशेल स्वीपसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि कई शानदार पारियां खेलने वाले भारत के हार्दिक पांड्या को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। आस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट मैदान पर भारत को 12 रनों से हरा दिया। भारत को जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन वह कप्तान विराट कोहली (85) की शानदार पारी के बावजूद निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 174 रन ही बना सकी और 12 रनों से मैच हार गई।

इससे पहले, मैथ्यू वेड के नेतृत्व में अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 187 रनों का लक्ष्य रखा था। आस्ट्रेलिया की ओर से ग्लैन मैक्सवेल ने भी 54 रनों की पारी खेली।

स्वीपसन ने भारतीय पारी के दौरान शानदार बॉलिंग करते हुए तीन ओवरों में 23 रन देकर तीन अहम विकेट हासिल किए। स्वीपसन ने शिखर धवन (28), संजू सैमसन (10) और श्रेयस अय्यर के विकेट हासिल किए। अय्यर और सैमसन को स्वीपसन ने एक ही ओवर में आउट किया।

दूसरी ओर, इस सीरीज में 16, नाबाद 42 और 20 रनों की पारी खेलने वाले पांड्या को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। पांड्या ने तीसरे मैच में कप्तान कोहली के साथ पक्की की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website