मेसी से खुद की तुलना नहीं कर सकता : छेत्री

मेसी से खुद की तुलना नहीं कर सकता : छेत्री

दोहा, | भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने कहा है उनकी और अर्जेंटीना के स्ट्राइकर लियोनेल मेसी के बीच कोई तुलना नहीं किया जा सकता है। छेत्री ने हाल ही में सर्वाधिक अंतर्राष्ट्रीय गोल करने के मेसी के रिकॉर्ड को पीछो छोड़ दिया है। मेसी ने अब तक 72 इंटरनेशनल गोल किए थे और अब छेत्री उनसे आगे निकल गए हैं।

छेत्री ने यहां अल साद क्लब के जासिम बिन हमाद स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाले में यह उपलब्धि हासिल की, जिसमें भारत को 2-0 से जीत अपने नाम की। 2022 फीफा विश्व कप 2023 एशियन कप क्वालीफायर के इस मुकाबले में छेत्री ने अकेले ही दोनों गोल दागे थे और अब उनके 74 अंतर्राष्ट्रीय गोल हो गए हैं।

छेत्री ने कहा, ” इस बारे में काफी बातें की जाती है और यहां तक कि मेरे परिवार, व्हाटसएप ग्रुप में भी। और मैंने सभी एक ही बात कही है। सच्चाई यह है कि उनकी और मेरे बीच कोई तुलना नहीं है और न ही विश्व में किसी अन्य से। मैं खुद मेसी का बहुत बड़ा फैन हूं। इसलिए कोई तुलना नहीं है।”

उन्होंने कहा, ” मैं केवल इस बात से खुश होता हूं कि मुझे अपने देश के लिए गोल करने का मौका मिलता है। जो गोलस्कोरिंग चार्ट देखते हैं उनको मेरी सलाह है कि पांच सेकेंड की खुशी मनाइए लेकिन इससे ज्यादा कुछ नहीं। मेरे और मेसी के बीच तुलना नहीं की जा सकती। हजारों खिलाड़ी हैं, जो कि मेसी का फैन हैं और मैं भी उनमें से एक हूं।”

छेत्री ने आगे कहा, ” अगर मैं कभी मेसी से मिलूंगा तो मैं उनसे यही कहूूंगा कि ‘मैं सुनील छेत्री हूं और मैं आपका बहुत बड़ा फैन हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website