मुझे अपने सभी साथियों पर गर्व है : रहाणे

मुझे अपने सभी साथियों पर गर्व है : रहाणे

मेलबर्न, | आस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर चार मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को बराबरी दिलाने वाले कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को मैच के बाद कहा कि उन्हें अपने साथियों पर गर्व है क्योंकि सीरीज को इस स्थिति में लाने के लिए सबने अपना सबकुछ झोंक दिया। भारत ने आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर एडिलेड में मिली हार का हिसाब बराबर कर लिया। वहां भारत को 8 विकेट से हार मिली थी। मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर पहली पारी में 112 और दूसरी पारी में नाबाद 27 रन बनाने वाले रहाणे को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

यह पुरस्कार हासिल करते हुए रहाणे ने कहा, “मुझे अपने साथियों पर गर्व है सब शानदार खेले। मैं डेब्यूटेंट मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल को क्रेडिट देना चाहता हूं। एडिलेड की हार के बाद हमने जिस तरह का चरित्र दिखाया है, वह वाकई काबिलेतारीफ है। हमारे लिए लड़ाकू होना जरूरी थी, खासतौर दूसरी पारी में उमेश को गंवाने के बाद हमारे पास और कोई रास्ता नहीं था। हमारे लिए पांच गेंदबाज का प्लान सफल रहा और ऑलराउंडर के तौर पर जेडजा ने शानदार खेल दिखाया।”

कप्तान ने कहा कि एलिडेल में एक घंटे के खराब खेल से मैच भारत के हाथ से निकल गया था लेकिन उस हार टीम ने काफी कुछ सीखा और यह प्रक्रिया अब भी जारी है क्योंकि सीरीज अब जाकर फिर से खुल गई है।

कप्तान ने कहा, “एडिलेड की हार वाकई दुखदाई थी। हमने एक घंटे में मैच गंवा दिया था लेकिन उसके बाद हमारे पास अपने खेल में सुधार राने और वापसी का मौका था। अब हमने यह कर दिखाया है और आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन करते हुए सीरीज जीतने का प्रयास करेंगे।”

तीसरा टेस्ट सात जनवरी से सिडनी में खेला जाना है लेकिन सिडनी में कोविड-19 को लेकर खराब स्थिति को देखते हुए इसके मेलबर्न में ही कराए जाने की सम्भावना है। इस बारे में अगले कुछ दिनों में घोषणा हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website