प्रैक्टिस मैच: ग्रीन के शतक से ऑस्ट्रेलिया-ए की पकड़ मजबूत

प्रैक्टिस मैच: ग्रीन के शतक से ऑस्ट्रेलिया-ए की पकड़ मजबूत

सिडनी। भारतीय गेंदबाजों के सराहनीय प्रदर्शन के बीच कैमरून ग्रीन की नाबाद 114 रनों की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया-ए ने तीन दिवसीय अभ्यास मैच में 39 रनों की बढ़त ले ली है। भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 247 घोषित कर दी थी जवाब में ऑस्ट्रेलिया-ए ने दूसरे दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक आठ विकेट के नुकसान पर 286 रन बना लिए हैं।

भारत ने दिन की शुरुआत आठ विकेट के नुकसान पर 237 रनों के साथ की थी। मोहम्मद सिराज (0) के आउट होने के एक रन बाद ही भारत ने पारी घोषित कर दी। टीम की कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे 242 गेंदों पर 18 चौके और एक छक्का लगाकर 117 रन बनाकर नाबाद लौटे।

अपनी पहली पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया-ए को विल पुकोवस्की (1) के रूप में पहला झटका लगा। जोए बर्न्‍स (4) भी जल्दी लौट लिए। मार्कस हैरिस (35) और कप्तान ट्रेविस हेड (18) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदल नहीं पाए।

ग्रीन ने इस बीच मैदान पर कदम रखा और भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाते रहे। भारतीय गेंदबाज हालांकि दूसरे छोर से विकेट निकाल रहे थे।

हैरिस और हेड के जाने के बाद निक मेडिसन (23) और टिम पेन (44) क्रमश: रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव का शिकार बने।

एक दिन पहले भारत के दो अहम विकेट लेने वाले मिशेल नासेर ने भी 33 रनों की पारी खेली। वह रन आउट हुए। ग्रीन 173 गेंदों का सामना कर 10 चौके और एक छक्का लगा चुके हैं।

भारत की तरफ से उमेश ने 44 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज और अश्विन के हिस्से भी दो-दो विकेट आए।

संक्षिप्त स्कोर: ऑस्ट्रेलिया ‘ए’: 286/8 (कैमरून ग्रीन 114 नाबाद, टिम पेन 44; उमेश यादव 3/44) भारत ‘ए’ के खिलाफ 39 रन की बढ़त : 247/9 पर पारी घोषित (अजिंक्य रहाणे 117 नाबाद) , चेतेश्वर पुजारा 54; जेम्स पैटिंसन 3/58)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website