पाकिस्तान टीम के 6 क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप

पाकिस्तान टीम के 6 क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप

क्राइस्टचर्च। पाकिस्तान के छह क्रिकेटर कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं और न्यूजीलैंड क्रिकेट ने आरोप लगाया है कि उन्होंने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ा है और अब उन्हें कुछ समय पृथकवास में रहना होगा जिससे वे अभ्यास नहीं कर सकेंगे। उन्हें एक ‘अंतिम चेतावनी’ भी दी गई है। बाबर आजम की अगुवाई में 53 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम मंगलवार को न्यूजीलैंड पहुंची और 14 दिन के पृथकवास पर है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, ‘इन छह में से दो नतीजे पुराने और चार नए मामले हैं।’ इसमें खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया गया। इन सभी खिलाड़ियों को पृथकवास केंद्र भेज दिया गया है। पाकिस्तान को यहां तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा, ‘पाकिस्तानी टीम फिलहाल अभ्यास नहीं कर सकेगी। जांच पूरी होने तक अभ्यास पर रोक लगा दी गई है।’ बयान में कहा गया, ‘न्यूजीलैंड क्रिकेट को पता चला है कि पाकिस्तानी टीम के कुछ सदस्यों ने पृथकवास के पहले ही दिन प्रोटोकॉल तोड़ा है। हम उनसे बात करके समझायेंगे कि प्रोटोकॉल की क्या शर्तें हैं।’

न्यूजीलैंड मीडिया के अनुसार कैंटरबरी जिला स्वास्थ्य बोर्ड के चिकित्सा अधिकारी ने पाकिस्तानी टीम प्रबंधन को पत्र लिखकर कहा है कि आगे सूचना तक टीम के सभी खिलाड़ी अपने कमरों में ही रहे। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि खिलाड़ियों को तमाम निर्देश विस्तार से और स्पष्ट रूप से दिये गए थे लेकिन उनके द्वारा प्रोटोकॉल का उल्लंघन हुआ जो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

देश के स्वास्थ्य महानिदेशक एशले ब्लूमफील्ड ने कहा, ‘न्यूजीलैंड आकर क्रिकेट खेलना सौभाग्य की बात है लेकिन अपने स्टाफ और अपने समुदायों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिये बनाये गए नियमों का पालन बहुत जरूरी है। हमने टीम को अंतिम चेतावनी दे दी है।’ इससे पहले इंग्लैंड दौरे से पूर्व पाकिस्तान के दस क्रिकेटर पॉजिटिव पाये गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website