तीसरे टेस्ट के लिए एमसीजी बैकप के रूप में सीए की प्राथमिकता

तीसरे टेस्ट के लिए एमसीजी बैकप के रूप में सीए की प्राथमिकता

मेलबर्न, | क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने एक बार फिर से दोहराते हुए कहा है कि सिडनी के उत्तरी समुद्री तटों में जारी कोरोना वायरस महामारी के बावजूद भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर ही खेला जाएगा। सीए ने हालांकि साथ ही कहा कि कोरोना को लेकर सिडनी में हालात खाराब होने की स्थिति में वह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) को तीसरे टेस्ट के लिए बैकप स्थान के रूप में देख रहे हैं।

आस्ट्रेलिया और भारत की टीम इस समय मेलबर्न में हैं, जहां शनिवार से चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। वहीं, तीसरा टेस्ट सिडनी में और चौथा तथा अंतिम टेस्ट ब्रिस्बेन में होना है।

सीए ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “‘हम सिडनी क्रिकेट ग्राउंड को तीसरे टेस्ट और गाबा को चौथे टेस्ट की मेजबानी का पूरा मौका देंगे। सिडनी में अगर हालात में सुधार नहीं होता है तो इमरजेंसी प्लैन के तहत हम विक्टोरिया सरकार के साथ मिलकर तीसरा टेस्ट भी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर कराएंगे और चौथा टेस्ट ब्रिसबेन में खेला जाएगा।”

इस बीच, सीए के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने कहा है कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का सफल और सुरक्षित आयोजन करने के लिए बोर्ड सभी संबंधित पार्टियों के साथ मिलकर काम कर रहा है।

इस पर अंतिम फैसला बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान लिया जाएगा।

हॉकले ने कहा, ” हमने हमेशा इस बात को बनाए रखा है कि एक वैश्विक महामारी के दौरान क्रिकेट की पूरी समर समय तय करने के लिए चपलता, समस्या-समाधान और टीम वर्क की आवश्यकता होगी। हम अपनी नंबर एक प्राथमिकता के रूप में शामिल सभी की सुरक्षा और भलाई करना जारी रखना चाहते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website