डब्ल्यूटीसी फाइनल ड्रॉ रहने पर विजेता चुनने के लिए फॉर्मूला बनाना चाहिए : गावस्कर

डब्ल्यूटीसी फाइनल ड्रॉ रहने पर विजेता चुनने के लिए फॉर्मूला बनाना चाहिए : गावस्कर

साउथम्पटन,| टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां जारी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला अगर ड्रॉ पर समाप्त होता है तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को विजेता चुनने के लिए कोई फॉर्मूला बनाना चाहिए। दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबले का पहला और चौथा टेस्ट बारिश की भेंट चढ़ा था और बिना एक भी गेंद डाले मुकाबला खत्म करना पड़ा। भारत ने पहली पारी में 217 रन बनाए जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने अबतक दो विकेट पर 101 रन बनाए हैं।

आईसीसी पहले ही इस बात की घोषणा कर चुका है कि मुकाबला ड्रॉ या रद्द रहने पर ट्रॉफी दोनों टीमों के बीच शेयर की जाएगी।

गावस्कर ने एक न्यूज चैनल से कहा, “डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला ड्रॉ रहन पर विजेता चुनने के लिए फॉर्मुला बनाया जाना चाहिए। आईसीसी क्रिकेट समिति को इस बारे में विचार कर निर्णय लेना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “ऐसा लग रहा है कि फाइनल मुकाबला ड्रॉ पर खत्म होगा और ट्रॉफी शेयर की जाएगी। ऐसा पहली बार होगा जब फाइनल में ट्रॉफी को शेयर किया जाएगा। दो दिन में तीन पारियों का होना मुश्किल है। हां, अगर दोनों टीमें बल्लेबाजी में बेहद खराब प्रदर्शन करती है तो तीन पारियां हो सकती हैं।”

गावस्कर ने कहा, “फुटबॉल में विजेता चुनने के लिए पेनल्टी शूटआउट या अन्य तरीके हैं। टेनिस में पांच सेट या टाई ब्रेकर होता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website