जमैका टेस्ट : अफरीदी ने झटके 6 विकेट, पाकिस्तान ने कसा शिकंजा

जमैका टेस्ट : अफरीदी ने झटके 6 विकेट, पाकिस्तान ने कसा शिकंजा

जमैका: शाहीन अफरीदी (6/51) की घातक गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने यहां सबिना पार्क मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन विंडीज की पहली पारी 150 रन पर ढेर की। पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 176 रन बनाकर घोषित की और मेजबान टीम को जीत के लिए 329 रनों का लक्ष्य दिया। विंडीज ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 49 रन बनाए हैं और उसे अभी जीत के लिए 280 रन और बनाने की जरूरत है। कैरेबियाई टीम की ओर से कप्तान क्रेग ब्रैथवेट 17 रन और नाईट वाचमैन के रुप में बल्लेबाजी करने आए अल्जारी जोसेफ आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। विंडीज की दूसरी पारी में कीरोन पोवेल 41 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 23 रन बनाकर आउट हुए।

इससे पहले, विंडीज ने चौथे दिन पहली पारी में तीन विकेट पर 39 रन से आगे खेलना शुरू किया। लेकिन अफरीदी की शानदार गेंदबाजी के आगे विंडीज की पारी कहीं भी नहीं टिक सकी और 150 रन पर ऑलआउट हुई। पाकिस्तान को पहली पारी में 152 रनों की बढ़त हासिल हुई। पाकिस्तान की ओर से पहली पारी में अफरीदी के अलावा मोहम्मद अब्बास ने तीन विकेट और फहीम अशरफ ने एक विकेट लिया।

विंडीज को ढेर करने के बाद उतरी पाकिस्तान ने दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज इमरान बट्ट के 44 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 37 रन और कप्तान बाबर आजम के 41 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के सहारे 33 रन की पारी के दम पर छह विकेट पर 176 रन बनाकर पारी घोषित की और अपनी बढ़त को 328 रन किया। विंडीज की ओर से दूसरी पारी में जैसन होल्डर और जोसफ ने दो-दो विकेट लिए जबकि काइल मायेर्स और ब्रैथवेट को एक-एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website