केएआई ने यशपाल कल्सी को स्पोटर्स कमिशन चेयरमैन नियुक्त किया

केएआई ने यशपाल कल्सी को स्पोटर्स कमिशन चेयरमैन नियुक्त किया

नई दिल्ली, | भारतीय कराटे संघ (केएआई) ने यशपाल सिंह कल्सी को अपना नया स्पोर्टस कमिशन चेयरमैन नियुक्त किया है। केआई ने हाल ही में 23 अक्टूबर को अपने चुनाव गुवाहाटी में कराए थे।

कल्सी ने एक बयान में कहा, “केएआई ने कई तरह से मेरे जीवन में अहम रोल निभाया है। मेरे लिए स्पोर्टस कमिशन चेयरमैन नियुक्त किया जाना सम्मान की बात है।”

उन्होंने कहा, “मैं खुद अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रहा हूं और मुझे कोच के तौर पर भी अनुभव है, इसलिए मुझे लगता है कि भारत में कराटे के बेहतर माहौल के लिए सही जानकारी दूंगा। चेयरमैन नियुक्त किए जाने पर केआई का मैं शुक्रिया अदा करता हूं।”

विश्व कराटे महासंघ से सर्टिफाइड कोच कल्सी को सातवीं डैन में ब्लैक बेल्ट मिला है। उनके पास मार्शल आर्टस में खिलाड़ी के तौर पर 30 साल का और कोच के तौर पर 25 साल का अनुभव है। उन्होंने कई अंतर्राष्ट्रीय चैम्पियंस को कोचिंग दी है। वह भारतीय टीम के लिए खेले हैं और हाल ही में उनके शिष्यों ने 2019 में नीदरलैंड्स में आयोजित किए गए रोटरडैम कप में परचम लहराया था।

अपने पेशेवर करियर में उन्होंने अमेरिका ओपन कराटे चैम्पियनशिप-2016 में स्वर्ण पदक जीता था। इसी चैम्पियनशिप में उन्होंने 2017 में दो कांस्य पदक भी जीते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website