अभ्यास मैच: रहाणे का शतक, पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल हुए विफल

अभ्यास मैच: रहाणे का शतक, पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल हुए विफल

सिडनी। आस्ट्रेलिया-ए के साथ यहां ड्रममोयने ओवल मैदान पर जारी अभ्यास मैच में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वुर पुजारा को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं चल सका। पहले दिन रविवार का खेल खत्म होने तक भारत ने आठ विकेट खोकर 237 रन बनाए हैं। रहाणे 108 रन बनाकर नाबाद हैं। पुजारा 54 रनों का योगदान दे आउट हो गए।

पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल सलामी बल्लेबाजी करने उतरे थे लेकिन दोनों खाता नहीं खोल पाए। हनुमा विहारी (15) तीसरे विकेट रूप में आउट हुए। रहाणे और पुजारा ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। 114 के कुल स्कोर पर जेम्स पैटिनसन ने पुजारा की पारी को समाप्त कर दिया। उन्होंने 140 गेंदों का सामना कर पांच चौके मारे। रिद्धिमान साहा (0) और रविचंद्रन अश्विन (5) जल्दी आउट हो गए। कुलदीप यादव (15) और उमेश यादव (24) ने रहाणे का साथ देते हुए टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया।

रहाणे 228 गेंदें पर 16 चौके और एक छक्का लगा चुके हैं। नए बल्लेबाज मोहम्मद सिराज ने अभी खाता नहीं खोला है। आस्ट्रेलिया-ए के लिए पैटनिसन ने तीन और मिशेल नासेर तथा कप्तान ट्रेविस हेड ने दो-दो विकेट लिए। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा चुकी है, जिसे मेजबान टीम ने 2-1 से अपने नाम किया है। अभी दोनों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज जारी है।

इसके बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 17 दिसम्बर से एडिलेड में होगा। यह दोनों टीमों के बीच अब तक का पहला पिंक बॉल टेस्ट होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website